पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शीघ्र और सस्ता न्याय मिलेगा:10 को जिला और उपमंडल स्तर पर लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवादों को निपटाने के लिए न्यायाधीशों की दो बेंच स्थापित
  • लोगों को शीघ्र और सस्ता न्याय मिलेगा

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर से 10 अप्रैल को सुबह 10 बजे न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई जाएगी। यह लोक अदालत उपमंडल स्तर पर भी आयोजित होंगी। इसमें आपाराधिक, सिविल, बैंक रिकवरी, वैवाहिक, वाहन दुर्घटना, बिजली पानी से संबंधित, श्रम से संबंधित विवादों को निपटाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

इस लोक अदालत में लोगों के विभिन्न लोक अदालतों में लंबित विवादों को निपटाने के लिए रखा जाएगा। यह जानकारी मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी खत्री सौरभ ने दी। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में विवादों के समाधान के लिए न्यायाधीशों के लिए दो बेंच स्थापित कर दी गई है।

एक बेंच अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एससी सरोही अाैर दूसरी बेंच मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी अरविन्द कुमार बंसल के लिए स्थापित की गई है। दोनों न्यायाधीश राष्ट्रीय लोक अदालत में बैठकर लोगों के विवादों का समाधान करेंगे। मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने बताया कि इस प्रकार की लोक अदालतें काफी कारगर साबित हो रही हैं। इनमें लोगों का बिना समय व पैसा गंवाए केसों का समाधान हो जाता है और लोगों को शीघ्र और सस्ता न्याय मिल जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें