संभलिए! कोरोना फिर बढ़ रहा है:लापरवाही पड़ेगी भारी, 9 मिले पॉजिटिव, एक हफ्ते में आए 35 केस, फरवरी में मिले थे 34

जींद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुपीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित स्कालरशिप परीक्षा देने के बाद बाहर निकलते बच्चे। ज्यादातर बच्चों ने मास्क नहीं लगाया था न ही सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया। - Dainik Bhaskar
सुपीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित स्कालरशिप परीक्षा देने के बाद बाहर निकलते बच्चे। ज्यादातर बच्चों ने मास्क नहीं लगाया था न ही सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया।
  • रोजाना मिल रहे पांच के औसत से केस, फरवरी में था एक का औसत
  • मास्क न पहनने वालों पर पुलिस की सख्ती जारी है 172 के काटे चालान

जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को जहां कोरोना के 12 केस आए थे, वहीं रविवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिले में अब कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 40 तक पहुंच गई है। अकेले मार्च में अब तक 35 केस आ चुके हैं। फरवरी में कुल 34 केस आए थे। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 5241 तक पहुंच चुकी है।

फिलहाल 37 की रिपोर्ट आना बाकी है। रविवार को 392 रिपोर्ट आई, जिसमें 9 पॉजिटिव मिले हैं। दो मरीज आइसोलेशन वार्ड में दाखिल हैं। कोरोना के चलते अब तक 88 लोगों की मौत भी हो चुकी है। लगातार बढ़ रहे केसों से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब लोगों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस अपनाने की अपील की है ताकि ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में नहीं आए।

आपके काम की बात: किस जगह कब लगाई जाएगी वैक्सीन

  • पीपी सेंटर : सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार
  • नरवाना: सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
  • सीएचसी: सोमवार, गुरुवार

राहत : 3 मरीज हुए ठीक

मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। रविवार को 3 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके अलावा शनिवार को भी कोरोना से 3 मरीज ठीक हुए थे। मास्क न पहनने वालों पर पुलिस की सख्ती जारी है, लेकिन उसके बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं है। पुलिस द्वारा अब खुद मास्क का वितरण भी किया जा रहा है।

शनिवार को जिले में पुलिस ने बिना मास्क वालों के 172 लोगों के चालान किए। सबसे ज्यादा चालान सिटी व आउटर ट्रैफिक पुलिस ने किए। सिटी ट्रैफिक पुलिस ने 40 और आउटर ट्रैफिक पुलिस ने 47 लोगों के मास्क न पहनने पर चालान किए। इसी प्रकार सफीदों पुलिस ने 22 चालान किए।

सभी सरकारी अस्पताल व सीएचसी पर लगेगी कोरोना वैक्सीन
सोमवार को जिले के सभी सिविल अस्पतालों व सीएचसी पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को सभी सरकारी अस्पतालों व सीएचसी पर वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया है।

रविवार को 392 रिपोर्ट में 9 केस मिले हैं। मास्क लगाए और लापरवाही न बरते। डॉ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सीएमओ, जींद।

खबरें और भी हैं...