पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेलकम वैक्सीन:सात माह बाद नहीं मिला कोई पॉजिटिव, जिले को अलॉट हुई 10 हजार 540 वैक्सीन डोज, हिसार से आज आएगी

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. वैक्सीन लाने के लिए तैयार की गई वैन। - Dainik Bhaskar
जींद. वैक्सीन लाने के लिए तैयार की गई वैन।
  • कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी, प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए 7582 हेल्थ केयर वर्कर का डाटा पोर्टल पर किया अपलोड

कोरोना से निजात पाने के लिए टीका लगवाने के लिए अब तैयार हो जाएं। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। सरकार द्वारा प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए जिले को 10 हजार 540 कोरोना वैक्सीन की डोज अलाॅट कर दी गई हैं। गुरुवार शाम को इसकी जिले में सप्लाई पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि यह अभी नहीं बताया गया है कि जिले को कोवीशील्ड वैक्सीन की सप्लाई मिलेगी या को-वैक्सीन मिलेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि जिले को इस दौरान कोवीशील्ड वैक्सीन की सप्लाई मिलेगी। उधर, बुधवार को कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला।

सरकार द्वारा प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के बुधवार को जिले में अलॉट की गई कोरोना वैक्सीन की 10 हजार 540 डोज 5 हजार हेल्थ केयर वर्कर को लग पाएंगी। प्रत्येक व्यक्ति को इस दौरान पाॅइंट 5 एमएल की डोज लगेगी। जिस भी व्यक्ति को जिस दिन कोरोना वैक्सीन डोज लगेगी उसके बाद उसके 28 दिन बाद लगने वाली वैक्सीन डोज को उसी समय स्टोर कर दिया जाएगा। ताकि बाद में दूसरी वैक्सीन आने पर किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उपलब्ध वैक्सीन में 10 प्रतिशत वैक्सीन का कोटा वेस्टेज के रूप में निर्धारित किया गया है।

वैक्सीन वैन तैयार : जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीन रीजनल सेंटर हिसार से सप्लाई लाने के लिए वैक्सीन वैन को तैयार कर लिया है। गुरुवार को सरकार से आदेश मिलने के बाद वैक्सीन वैन सप्लाई लेने हिसार पहुंचेगी। इस दौरान एक चिकित्सक वैन के साथ जाएगा।

10 हजार 540 वैक्सीन डोज हुई अलाॅट
जिले को प्रथम चरण के लिए 10 हजार 540 वैक्सीन डोज अलॉट हुई हैं, जो 5 हजार लोगों को दोनों डोज के रूप में लग पाएंगी। वैक्सीन को लाने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरुवार शाम तक जिले में वैक्सीन की सप्लाई पहुंच सकती है। इसके बाद 16 जनवरी को 5 जगहों पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। डाॅ. नवनीत, डिस्ट्रिक इम्यूनाइजेशन ऑफिसर जींद।

1086 सैंपलों में नहीं मिला पॉजिटिव, 29 जून को भी नहीं मिला था कोई केस
जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर है। 1086 सैंपल की बुधवार को आई रिपोर्ट में कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। करीब 7 माह पहले जून में ऐसा हुआ था। जब 29 जून को 280 सैंपल की आई रिपोर्ट में कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया था। हालांकि इस दौरान काफी कम सैंपल की रिपोर्ट आई थी। लेकिन बुधवार को 1086 सैंपल की आई रिपोर्ट से साबित हो गया है जिले में अब कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम लगी है।

जिले में अभी तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 6017 है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या 52 रह गई है। जिले में बुधवार को 1024 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. पालेराम कटारिया का कहना है कि जिले में कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया। इस दौरान 1086 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें सभी निगेटिव पाई गई। लंबे समय बाद ऐसा हुआ जब किसी दिन कोई पॉजिटिव केस नहीं आया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser