पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कब बनेगी नए बस स्टैंड की सर्विस लेन:अब ट्रांसपोर्ट विभाग ने पीडब्ल्यूडी को लेटर लिख झाड़ा पल्ला, कहा- यह काम-एनएचएआई का वही बनाए सर्विस लेन

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़ा बाईपास से नए बस स्टैंड के लिए सर्विस लेन कौन बनाएगा, यह एक साल बाद भी तय नहीं हो पाया है। 3 विभाग इसके लिए एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। ट्रांसपोर्ट विभाग ने भी अब पीडब्ल्यूडी को लेटर लिखकर कह दिया है कि यह काम एनएचएआई का है। वही नए बस स्टैंड के लिए सर्विस लेन बनाए। इससे पहले सर्विस लेन के लिए एनएचएआई पीडब्ल्यूडी से ट्रांसपोर्ट विभाग की अंडर टेकिंग मागी थी। साथ ही कहा गया था कि बनाई जाने वाली सर्विस लेन उसके अनुसार बननी चाहिए।

बस स्टैंड सर्विस लेन के निर्माण में सबसे बड़ी दिक्कत यह है एनएचएआई जिस हिसाब से बाईपास पर बस स्टैंड के लिए सर्विस लेन बनवाना चाहता है। उस पर 2 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। लेकिन इस राशि का न तो बस स्टैंड निर्माण के दौरान टेंडर में कोई प्रावधान किया और न ही बाद में इसके लिए बस स्टैंड का निर्माण करने वाले पीडब्ल्यूडी को कोई अतिरिक्त राशि दी गई। इसके चलते पिछले एक साल से बस स्टैंड सर्विस लेन बनाने का मामला 3 विभागों एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी और ट्रांसपोर्ट विभाग में उलझा हुआ है।

अब बस स्टैंड बनकर तैयार चाहिए सर्विस लेन

बड़े बाईपास पर नया बस स्टैंड बनकर तैयार हो गया है। 27 अक्टूबर को सीएम मनोहरलाल द्वारा वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद उम्मीद है कि एक माह के अंदर बस स्टैंड चालू हो जाएगा। इस दौरान बाईपास से बसों के आवागमन के लिए सर्विस लेन होना जरूरी है।

ट्रांसपोर्ट विभाग ने बजट देने से किया इनकार

नए बस स्टैंड के लिए सर्विस लेन बनाने के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग से बजट मांगा गया था लेकिन विभाग ने कहा है कि यह कार्य एनएचएआई का है और उसके द्वारा ही सर्विस लेन बनाई जानी चाहिए। इसके चलते फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है सर्विस लेन कब तक बन पाएगी। - नवनीत नैन, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें