पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडमिशन:16 जनवरी तक आन द स्पॉट होंगे आईटीआई में दाखिले

जींद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आईटीआई में खाली बची सीटों पर 16 जनवरी तक दाखिले हो सकेंगे। इसके लिए 16 जनवरी दोपहर 12 बजे तक इच्छुक विद्यार्थी दाखिला पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। संस्थानों में रिक्त सीटों पर ऑनलाइन दाखिला 13 से 16 जनवरी तक आन द स्पॉट किया जाएगा।

इसके अलावा सत्र 2020-21 में दाखिल प्रशिक्षणार्थियों के नाम काटने की कार्रवाई 12 जनवरी दोपहर 12 बजे तक पूरी की जाएगी। इस दाखिला प्रक्रिया में किसी प्रकार का आरक्षण लागू नहीं होगा। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करवाने की सुविधा के लिए संस्थान के प्रिंसिपल को हेल्प डेस्क स्थापित करना होगा।

वहीं विद्यार्थियों की सहायता के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई। दाखिला के लिए बनाई गई कमेटी प्रिंसिपल के नेतृत्व में काम करेगी। प्रत्येक कमेटी में एक वर्ग अनुदेशक तथा एक अनुदेशक होगा। दाखिला के इच्छुक प्रार्थी दाखिला पोर्टल से अपना मेरिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिस संस्थान में विद्यार्थी दाखिला लेने का इच्छुक है, वहां पर प्रत्येक दिन दोपहर 12 बजे तक अपना मेरिट कार्ड जमा करवाएंगे।

दाखिले के लिए जमा करवाई गई फीस नॉन रिफंडेबशन और नान एडजेस्टेबल होगी। प्रत्येक संस्थान 13 से 16 जनवरी तक दोपहर 12 बजे तक प्राप्त हुए आवेदनों की मेरिट के आधार पर वरिष्ठता सूची लगाते हुए दाखिला करना सुनिश्चित करेंगे।

संस्थान द्वारा प्रत्येक दाखिला ऑनलाइन पोर्टल पर तुरंत अपडेट करना होगा। 15 जनवरी शाम 5 बजे के बाद दाखिले की अनुमति नहीं दी जाएगी व पोर्टल दाखिले के लिए बंद कर दिया जाएगा।

कैथल रोड स्थित राजकीय आईटीआई के प्रिंसिपल अनिल कुमार गोयल ने कहा कि प्रार्थी अपने मूल दस्तावेजों व दाखिला फीस के साथ शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट करेंगे। आईटीआई में 13 से 16 जनवरी तक मेरिट के आधार पर दाखिले होंगे। जिन विद्यार्थियों ने पहले दाखिला ले लिया है और अपने दस्तावेजों की जांच 11 जनवरी तक नहीं करवाई, उसका नाम ऑनलाइन साइट पर ही कट जाएगा। इसलिए जिन विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच नहीं हुई है, वह अपने दस्तावेजों की जांच जरूर करवा लें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser