पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कब आएगा मेरा नंबर:ड्राइविंग लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए एक घंटे की ट्रेनिंग के लिए एक माह की वेटिंग

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. रेडक्राॅस भवन में अपनी ट्रेनिंग क्लास के लिए इंतजार करते युवा।
  • 14 अक्टूबर तक ट्रेनिंग के लिए सीटें फुल, 2400 आवेदक कर रहे इंतजार
  • प्रतिदिन 8 बैच में 120 विद्यार्थियों को रेडक्राॅस दे रहा ट्रेनिंग

कोरोना कॉल में ड्राइविंग लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए ट्रेनिंग लेने की वेटिंग चल रही। जींद रेडक्राॅस सोसायटी में लर्निंग लाइसेंस या लाइसेंस रिन्यूवल के लिए दी जाने वाली ट्रेनिंग के लिए एक माह की वेटिंग चल रही है। कोरोना संक्रमण के चलते रेडक्राॅस को प्रतिदिन केवल 120 आवेदकों को ही ट्रेनिंग देने की अनुमति दी गई है। लर्निंग लाइसेंस या लाइसेंस रिन्यूवल के लिए प्रतिदिन आवेदकों को एक घंटे की ट्रेनिंग प्रदान की जाती है। बाकी 120 आवेदकों को अगले दिन ट्रेनिंग दी जाती है। इस एक घंटे की ट्रेनिंग के लिए आवेदकों को एक माह तक इंतजार करना पड़ रहा है। यानी जिस आवेदक ने आज फार्म लिया है, उसकी ट्रेनिंग अगली 14 या 15 अक्टूबर को होगी।

फिलहाल रेडक्राॅस सोसायटी के लिए 14 अक्टूबर तक सभी बैचों की फुल बुकिंग हो चुकी है। ऐसा नहीं है कि बैच की बुकिंग बंद हुई है। जो भी आवेदक आता है, उसे एक माह बाद की ट्रेनिंग की डेट दी जाती है। 14 सितंबर से लेकर 14 अक्टूबर तक लगभग 2400 आवेदक ट्रेनिंग के इंतजार में है। सुबह 8 बजे से ही रेडक्राॅस सोसायटी परिसर में आवेदकों की ट्रेनिंग फार्म लेने के लिए लंबी लाइन लग जाती है, जो लगभग 11 बजे तक रहती है। एक डेट के लिए 120 आवेदकों को ही फार्म दिए जाते हैं।

1 जनवरी से ट्रेनिंग लेना किया गया अनिवार्य

एक जनवरी से ड्राइविंग लर्निंग लाइसेंस या लाइसेंस रिन्यूवल के लिए रेडक्राॅस से एक दिवसीय ट्रेनिंग लेना अनिवार्य किया गया है। इसमें एक घंटे की क्लास में यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी जाती है और सर्टिफिकेट मिलता है। इसके आधार पर ही आगे आवेदक का लर्निंग लाइसेंस या लाइसेंस रिन्यूवल हो पाता है।

कोविड के चलते रोजाना 120 को ट्रेनिंग की दी जाती है। एक माह की वेटिंग चल रही है। ट्रेनिंग सीसीटीवी के घेरे में होती है। इसके बाद फोटो ग्राफी भी होती है। राजकपूर सूरा, सचिव, रेडक्राॅस सोसायटी, जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें