पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन का टोटा:वैक्सीन की दो हजार डोज ही बची, आज हो जाएगी खत्म, नहीं आई तो शुक्रवार को नहीं लगेगा टीका

जींद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग।
  • डोज न आने से कम हो रहा वैक्सीनेशन, लग सकता है ब्रेक

बीते माह से रफ्तार में चल रहा वैक्सीनेशन अभियान में फिर ब्रेक लगता नजर आ रहा है। इसका कारण वैक्सीन की कमी है। जिले में अब केवल 2 हजार वैक्सीन डोज बची हुई है। जबकि रोजाना दो से चार हजार वैक्सीन लगती है। गुरुवार कोही यह खत्म आ जाएगी। अगर वैक्सीन नही आई तो शुक्रवार को अभियान बंद हो जाएगा।

अब तक वैक्सीन के लिए एलोकेशन भी जारी नहीं हुई है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार शाम तक एलोकेशन आ जाएगी। शुक्रवार को कुछ जगह कैंप लगाए जा सकें। यदि वैक्सीन नहीं आती है तो शुक्रवार को कैंप नहीं लग पाएंगे। पिछले कई दिनों से स्वास्थ्य विभाग के पास रूटीन में वैक्सीन आ रही थी।

18 प्लस की वैक्सीन को भी 45 प्लस के साथ जोड़ने के बाद वैक्सीनेशन का काम काफी सुचारु रूप से चल रहा था। अब प्रतिदिन 2 से 4 हजार वैक्सीन लगाई जा रही थी। पिछले कुछ दिन से एलोकेशन व वैक्सीन स्टॉक नहीं आया, जिसके चलते अब वैक्सीनेशन खत्म होने को है। केवल 2 हजार वैक्सीन का स्टॉक बचा है, जो गुरुवार को कैंप में लग जाएगा।

1513 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

बुधवार को 1513 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 963 को पहली और 550 लोगों को दूसरी डोज वैक्सीन की लगी। 18 प्लस वालों में 747 को पहली और 9 लोगों को दूसरी डोज लगी है। जिले में अब तक 2 लाख 93 हजार 780 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इसमें 2 लाख 44 हजार 533 को पहली तथा 39 हजार 197 को दूसरी डोज लगी है।

विभाग के पास गुरुवार का स्टॉक बचा हुआ है। लगभग 2 हजार वैक्सीन है। गुरुवार को लगने वाले कैंप में यह वैक्सीन लग जाएंगी। एलोकेशन अब तक नहीं आई है। गुरुवार शाम तक वैक्सीन आने की उम्मीद है। डॉ. नवनीत, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, जींद।

कोरोना: 5 केस मिले, 2 ठीक, 11 रह गए एक्टिव

जिले में पिछले कई दिनों से कोरोना से राहत मिल रही है। लगभग 14 दिन से कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। वहीं बुधवार को 965 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक 21182 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं बुधवार को कोरोना से 2 मरीज भी ठीक हुए हैं। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 11 रह गई है।

खबरें और भी हैं...