पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Jind
  • People Are Asking Where Is The Posting Of Such And Such Policeman By Drinking Alcohol In Crime Peak Hours, They Want Phone Number, Missed Call By Children

100 नंबर को लोगों ने बनाया पूछताछ केंद्र:क्राइम पीक आवर्स में शराब पीकर लोग पूछ रहे फलां पुलिसकर्मी की पोस्टिंग कहां है, उनका चाहिए फोन नंबर, बच्चों द्वारा की जा रही मिस कॉल

जींद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले का 100 नंबर जिस पर सिर्फ क्राइम रिलेटेड सूचनाएं आनी चाहिए। उसको लोगों ने विशेषकर शराबियों ने इन दिनों पूछताछ केंद्र बना हुआ है। यह खुलासा मंगलवार को दैनिक भास्कर द्वारा की गई पड़ताल में हुआ है। इस दौरान सामने आया कि 14 सितंबर को 24 घंटे में 100 नंबर पर कुल 104 काॅल आई। इसमें मिस कॉल की संख्या 52 और इंक्वायरी कॉल की संख्या 18 थी। जबकि क्राइम रिलेटेड या घटना संबंधी जो काॅल आई उनकी संख्या 25 ही थी।

खास बात यह है कि जब क्राइम पीक आवर्स (शाम को 6 बजे से लेकर रात साढ़े 11 बजे तक ) होता है उस समय ही लोगों द्वारा 100 नंबर पर कॉल कर फलां पुलिसकर्मी की पोस्टिंग कहां है। उसका नंबर चाहिए था। उसने पुलिस थाने में शिकायत दी थी उसका क्या रहा आदि तरह-तरह की जानकारी मांगी जाती है। यहां तक की फोन मिलाने के बाद जानकारी लेने वाला फोन रखने का नाम ही नहीं लेता। इसी तरह से क्राइम पीक आवर्स में ही बच्चों द्वारा 100 नंबर पर बार-बार मिस कॉल की जाती है। इससे फोन लाइन बिजी रहता है और क्राइम रिलेटेड जो जरूरी सूचना पुलिस के पास जल्द पहुंच जानी चाहिए उसमें देरी हो जाती है।

केस एक : कार को डंपर ने मार दी थी टक्कर

लिजवाना खुर्द के नवीन अहलावत ने बताया कि मंगलवार सुबह वह कार में सवार होकर जुलाना से करेला-झमौला रोड पर जा रहा था। इसी दौरान एक डंपर ने उसकी कार को टक्कर मार दी इसमें उसकी कार को काफी नुकसान हुआ। इस पर उसने तुरंत ही 100 नंबर पर कॉल कर सूचना दी। इस फोन के करने के 2-4 मिनट बाद ही जुलाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

केस दो : बिरौली में शराबी कर रहा था तंग महिला ने किया फोन

बिरौली गांव के सुशील ने बताया कि उनका पड़ाेसी सोमवार देर शाम को शराब पीकर उसकी पत्नी व अन्य परिजनों को तंग कर रहा था। इसके बाद पड़ाेसी महिला उनके घर आई और पुलिस के पास फोन करने के लिए। उन्होंने महिला को फोन दिया और उसने 100 नंबर पर काल की। थोड़ी देर बाद ही पुलिस की जिप्सी मौके पर पहुंच गई थी।

भास्कर सरोकार: कहीं क्राइम हो रहा है तो ही करें 100 नंबर पर कॉल

जिले में इन दिनों आए दिन क्राइम की घटनाएं हो रही हैं। इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को समय रहते सूचना मिलना जरूरी है। 100 नंबर ऐसा है जहां कोई भी फोन कर पुलिस को समय से सूचना दे सकता है। इसके लिए जरूरी है कि 100 नंबर व्यस्त न आए। क्योंकि रात के समय एक ही कर्मचारी की ड्यूटी होती है यदि कोई अनाप-शनाप फोन कर उसे या फोन लाइन को बिजी रखता है तो क्राइम से रिलेटेड सूचना के पहुंचने में देरी होना स्वभाविक हैं।

एक ही नंबर से आ गई 37 मिस कॉल : जगबीर सिंह

क्राइम पीक आवर्स में काफी लोग 100 नंबर पर शराब पीकर जानकारी मांगने संबंधी फोन करते हैं। कई बार ड्यूटी कर्मचारी से गाली-गलौच तक करते हैं। बच्चे बार-बार मिस काॅल करते हैं। मंगलवार को एक फोन से 37 मिस काॅल आई। पता किया तो सामने आया कि छोटे बच्चे के हाथ में फोन था। - जगबीर सिंह, इंचार्ज, पुलिस कंट्रोल रूम जींद।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें