पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:बिना मास्क बाजार में आ रहे लोग, पॉजिटिव के बाद भी मॉनिटरिंग नहीं

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में नरवाना केएम काॅलेज के 7 विद्यार्थियों सहित 54 पॉजिटिव मिले

जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसके लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही है। जिला स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन भी इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा। लोग बिना मास्क के जहां बाजार व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर आ रहे हैं। वहीं उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा।

इसी तरह से कोरोना सैंपल देने के बाद भी लोग खुलेआम घूम रहे हैं। जबकि रिपोर्ट आने तक उनका होम आइसोलेशन में होना जरूरी है। इतना ही नहीं रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी जिला स्वास्थ्य विभाग या प्रशासन द्वारा संबंधित व्यक्ति की कोई मानिटरिंग नहीं की जा रही। किसी भी माेहल्ले में कोरोना पॉजिटिव केस एक आए या फिर 10 इस पर कंटेनमेंट जोन भी नहीं बनाए जा रहे।

हालांकि जब जिले में कोरोना संक्रमण कम था तब एक केस के आने पर ही कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे थे। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इन कंटेनमेंट जोन की निगरानी भी की जाती थी। बढ़े कारोना संक्रमण को देखते हुए पहले से ज्यादा अब एहतियात बरतने की जरूरत है। लोगों द्वारा बरती जारी लापरवाही व प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग की ढिलाई के कारण रोजाना कोराना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है।

अब काॅलेजों में कोरोना की दस्तक
स्कूलों के बाद अब कोरोना संक्रमण काॅलेज तक पहुंच गया है। शनिवार को आई रिपोर्ट में नरवाना के केएम काॅलेज के 7 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले हैं, जबकि जिले में कुल 54 और व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना के कुल केसों की संख्या बढ़कर 4104 हो गई है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या 433 पहुंच गई है। अब तक जिले के 3601 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

नवंबर में आ चुके हैं 1170 पॉजिटिव केस
जिले में कोरोना संक्रमण कितना बढ़ा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अभी तक नवंबर में 1170 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इससे पहले जिले में इससे ज्यादा पॉजिटिव केस सितंबर में 1586 आएथे। इसी दौरान कोरोना संक्रमण को पीक पर माना गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser