मिशन एडमिशन:राजकीय कॉलेज में फिजिकल काउंसिलिंग, मेरिट लिस्ट जारी

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. राजकीय महिला कॉलेज में ओपन काउंसिलिंग में भाग लेतीं छात्राएं। - Dainik Bhaskar
जींद. राजकीय महिला कॉलेज में ओपन काउंसिलिंग में भाग लेतीं छात्राएं।
  • राजकीय महिला कॉलेज में सुबह 10 से शाम चार बजे तक विद्यार्थी फीस जमा करवा सकते हैं

अंडर ग्रेजुएट (यूजी) कोर्स में दाखिले को लेकर बुधवार को जींद के राजकीय कॉलेज और महिला कॉलेज में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक फिजिकल काउंसिलिंग हुई। दोपहर बाद फिजिकल काउंसिलिंग में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की मेरिट सूची जारी की गई। राजकीय कॉलेज में सभी संकायों की तो महिला कॉलेज में बीए को छोड़कर बाकी सभी संकायों की मेरिट सूची दोपहर बाद डिस्प्ले कर दी गई।

मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थी शाम चार बजे तक कॉलेज में ऑफलाइन और रात 12 बजे तक ऑनलाइन फार्म जमा करवा सकते हैं। जब तक सीटें नहीं भर जाती, तब तक हर रोज फिजिकल काउंसिलिंग प्रक्रिया चलेगी। विद्यार्थियों को उम्मीद थी कि ओपन काउंसिलिंग में उनका नंबर आ जाएगा लेकिन ओपन काउंसलिंग में भी मेरिट लिस्ट 92 प्रतिशत से नीचे नहीं आ पाई।

बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे ही विद्यार्थी कॉलेज में पहुंचना शुरू हो गए थे। दोपहर 12 बजे तक जितने भी विद्यार्थी पहुंचे, सभी की फिजिकल काउंसिलिंग की गई। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने मेरिट लिस्ट बनाई और करीब तीन बजे मेरिट सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी।

राजकीय कॉलेज में बीए संकाय में 85, बीकॉम में 118, बीएससी नॉन मेडिकल में 124, बीएससी मेडिकल में 82, बीसीए में सात, बीए इंग्लिश ऑनर्स में 12, बीए ज्योग्राफी ऑनर्स में 12 सीट बची हुई हैं। राजकीय कॉलेज की प्राचार्य शीला दहिया ने बताया कि कॉलेज में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक विद्यार्थी अपनी फीस जमा करवा सकते हैं।

बीए की मेरिट लिस्ट आज होगी जारी

बीए को छोड़ बाकी सभी संकायों की मेरिट लिस्ट जारी की जा चुकी है। गुरुवार को इनमें दाखिला फीस जमा करवाई जाएगी। वहीं बीए की मेरिट लिस्ट भी गुरुवार को ही जारी कर दी जाएगी।

राजेश्वरी कौशिक, प्राचार्या, राजकीय महिला कॉलेज, जींद।

खबरें और भी हैं...