पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमरुत:पुराने बाईपास पर शुरू हुआ पाइप लाइन दबाने का काम, छोटे पेड़ों को हो रहा नुकसान

जींद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. पुराने बाईपास पर चल रहा सीवरेज पाइप लाइन दबाने का कार्य जिससे छोटे पेड़ों को नुकसान हो रहा है।
  • सीवरेज पाइप लाइन को रोहतक रोड से जोड़ा जाएगा

शहर के पुराने बाईपास पर अमरुत योजना के तहत सीवरेज पाइप लाइन दबाने का काम शुरू हो गया है। पाइप लाइन दबाने के इस कार्य में सड़क किनारे खड़े छोटे पेड़ों को नुकसान पहुंच रहा है। हालांकि पाइप लाइन दबाने के लिए वन विभाग की परमिशन ली हुई है। लेकिन इस दौरान पेड़ों को किसी भी तरह का कोई नुकसान न पहुंचाने की बात कही गई है।

पुराने बाईपास पर सड़क किनारे दोनों और काफी संख्या में छोटे पेड़ हैं। अमरुत योजना के तहत जो सीवरेज पाइप लाइन दबाई जा रही है वह एक साइड में पेड़ों के बीचोंबीच दबाई जा रही है। इस दौरान करीब 5 मीटर चौड़ी और 20 फीट गहरी खुदाई की जा रही है। इस खुदाई के दौरान जो पेड़ खासकर छोटे जो बीच में आ रहे हैं उनको उखाड़ना पड़ रहा है या फिर उन पर काफी मात्रा में मिट्टी डाली जा रही है। इससे पेड़ नष्ट हो रहे हैं। नगरपरिषद ने पुराने बाईपास पर पाइप लाइन दबाने के लिए वन विभाग से परमिशन ली हुई हैं। लेकिन इस दौरान किसी भी पेड़ को नुकसान न पहुंचाने का आश्वासन दिया गया है।

मौके का करेंगे मुआयना : बिरथल
पुराने बाईपास पर पाइप लाइन दबाने के कार्य में किसी पेड़ को नुकसान नहीं पहुंचाने दिया जाएगा। सोमवार को मौके का मुआयना किया जाएगा। यदि छोटे पेड़ों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है तो गलत है। -रोहताश बिरथल, डीएफओ जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें