फेस्टिवल सीजन:पुलिस ने शहर में लगाए 10 जगह नाके, बाजार में बड़े वाहन, ऑटो और ई-रिक्शा जाने पर पाबंदी

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. पुरानी कचहरी रोड पर पुलिस द्वारा लगाया गया नाका। - Dainik Bhaskar
जींद. पुरानी कचहरी रोड पर पुलिस द्वारा लगाया गया नाका।

फेस्टिवल सीजन शुरू होते ही बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। ऐसे में आम जनता बाजार में आसानी से सामान की खरीद कर सके, इसके लिए शहर पुलिस अलर्ट हो चुकी है। बाजार में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही ऑटो व ई-रिक्शा भी दीपावली तक बाजार के अंदर नहीं जाएंगे, लेकिन बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले वाहन चालकों के लिए अब तक पार्किंग शुरू नहीं हुई है। दो दिन पहले ही गुरुद्वारे के पास खाली जमीन को समतल करने का काम शुरू किया गया है। हालांकि हर साल नगर परिषद शहर में अलग-अलग स्थानों पर अस्थाई पार्किंग भी शुरू करता है, लेकिन अब तक वह भी शुरू नहीं की गई है।

पुलिस ने शहर में 10 जगह नाके लगाए हैं। बाजार में इंट्री के सभी पांचों रास्तों पर भी नाके लगा दिए गए हैं और हर नाके पर 4 जवान तैनात किए गए हैं। बड़े वाहनों के लिए बाजार में नो इंट्री कर दी गई है। केवल दाेपहिया वाहन ही अंदर जा सकेंगे। किसी जरूरतमंद को ही कार सहित अंदर जाने ही अनुमति होगी। इसके अलावा बाकी वाहन चालकों को अपने वाहन बाजार से बाहर दीवानखाना मार्केट या आसपास खड़े करने होंगे।

इसके अलावा आसपास कोई जगह वाहनों को खड़ा करने के लिए नहीं है। यही नहीं शहर पुलिस ने व्यापारियों से भी उनके आने-वाले सामान के वाहनों को भी सुबह 9 बजे से पहले तथा शाम 7 बजे के बाद इंट्री करने की अपील की है ताकि बाजार में जाम की समस्या न रहे। फेस्टिवल सीजन को देखते हुए पेट्रोलिंग पीसीआर तैनात रहेगी। इसके अलावा शहर थाना प्रभारी खुद राउंड लेते रहेंगे। इसके अलावा बाजार में त्याेहारी सीजन तक सिविल वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। बाजार में सादी वर्दी में महिला कर्मचारियों की भी तैनाती रहेगी।

बाजारों में बढ़ रही भीड़ : शहर के बाजारों में भीड़ बढ़नी शुरू हो चुकी है। लोग त्याेहारी सीजन पर खरीदारी के लिए आ रहे हैं। दुकानों के बाहर व अंदर सेल लगनी शुरू हो चुकी है। कपड़ा, सर्राफा बाजार, इलेक्ट्राॅनिक बाजार में इन दिनों ज्यादा भीड़ नजर आ रही है। अलग-अलग आइटम बाजार में आए हुए हैं और लोग बढ़कर खरीदारी कर रहे हैं।

अतिक्रमण बढ़ाएगा खरीदारी में परेशानी
फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन शहर के बाजारों से अब तक अतिक्रमण हटाने का काम नहीं किया गया। एक दिन अभियान चलाने के बाद नगर परिषद ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की। पहले दिन भी नगर परिषद ने अभियान के नाम पर केवल खानापूर्ति की थी। उसके बाद दोबारा अभियान शुरू नहीं किया गया।

यहां लगाए गए हैं नाके

  • पुरानी कचहरी पर दो नाके।
  • टाउन हाल पर एक नाका।
  • रामराये गेट पर नाका लगाया।
  • पटियाला चौक पर पुलिस तैनात।
  • एसडी स्कूल पर नाका लगाया।
  • देवीलाल चौक पर एक नाका।
  • जनता बाजार पर पुलिस तैनात।
  • गोहाना रोड पर एक नाका।

शहर में 10 नाके लगाए गए हैं। बाजार के चारों तरफ भी नाके लगाए गए हैं। बड़े वाहनों की इंट्री त्याेहारी सीजन तक नहीं रहेगी। ऑटो व ई रिक्शा भी नहीं आ सकेंगे। हर नाके पर चार-चार जवान तैनात किए गए हैं। व्यापारियों से अपील की गई है कि वह अपने सामान के वाहन सुबह 9 से पहले व शाम 7 बजे के बाद ही इंट्री करवाएं ताकि जाम की समस्या पैदा नहीं हो सके।-दिनेश कुमार, शहर थाना प्रभारी, जींद

खबरें और भी हैं...