पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:बाजारों में भीड़ रोकना पुलिस की चुनौती, सब्जी मंडी सहित मुख्य बाजारों में रहती है भीड़

जींद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाल भवन रोड पर बंद पड़ी दुकानें। - Dainik Bhaskar
बाल भवन रोड पर बंद पड़ी दुकानें।
  • आज से दुकानें खाेलने का 9 से 3 बजे का समय, भीड़ रोकने के लिए बाजारों में गश्त करेगी पुलिस, आज राइट साइड की खुलेंगी दुकानें

लॉकडाउन में छूट मिलने के साथ ही अब बाजारों व सब्जी मंडी में और ज्यादा भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस बनवाए रखना प्रशासन के लिए चुनौती रहेगा। पिछले सप्ताह लॉकडाउन में मिली छूट के बाद बाजार में भीड़ उमड़नी शुरू हो गई थी। एक दुकान में 5 से 7 लोग खरीदारी करते नजर आए थे।

इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा था। अब सरकार की तरफ से और ज्यादा छूट मिल गई है। ऐसे में भीड़ ज्यादा आएगी। शहर की सब्जी मंडी, तांगा चौक, पालिका बाजार, सर्राफा बाजार, गांधी गली, गोहाना रोड ऐसे स्थान हैं, जहां पर प्रतिदिन लोगों की भीड़ उमड़ती है। सबसे ज्यादा भीड़ सब्जी मंडी, पालिका बाजार व तांगा चौक पर रहती है।

ऐसे में इन स्थानों पर पुलिस को दुकानों में सोशल डिस्टेंस के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। सरकार ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। साथ ही दुकान खोलने का समय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक कर दिया है। इससे व्यापारियों को राहत मिली है।

अब तक चार घंटे दुकान खोलने से व्यापारियों को परेशानी हो रही थी, क्योंकि दुकान ही सुबह 9 बजे खुल पाती थी और ग्राहक भी 10 बजे के बाद आता था। ऐेसे में दो घंटे में दुकान बंद करने का समय हो जाता था, लेकिन अब तीन घंटे का समय बढ़ने पर व्यापारियों को राहत मिली है, लेकिन कोविड नियमों का कितना पालन होगा, यह देखना होगा। क्योंकि दुकानों के बाहर न तो गोल दायरे लगाए गए हैं और न ही कहीं सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है।

थोड़ी और ढील चाहिए : ढाबों का समय शाम को भी करने की मांग

जींद व्यापार मंडल ने ढाबों का समय शाम को भी करने की मांग की है। जींद व्यापार मंडल के सदस्य सुनील वशिष्ठ ने कहा कि नए समय में ढाबा संचालकों को लंच देने का समय मिल गया है। शहर में कई ऐसे लोग हैं, जो केवल ढाबों पर निर्भर हैं। ऐसे में शाम का समय भी ढाबा संचालकों को मिलना चाहिए। शाम 6 से रात 9 बजे तक ढाबा खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। इसके लिए सोमवार को प्रशासन से मिलकर मांग की जाएगी।

जािनए: रविवार को शहर के 90% बाजार बंद रहे

सोमवार को शहर में राइट साइड की दुकानें खोली जाएंगी। मंगलवार को लेफ्ट साइड की दुकानें खुलेंगी। वहीं रविवार को शहर के 90 प्रतिशत बाजार बंद रहे। व्यापारियों ने शनिवार को ही फैसला कर लिया था कि लेफ्ट-राइट फार्मूले को लागू रखने के लिए रविवार को दुकानें बंद रखी जाएंगी ताकि कोई भ्रम की स्थिति पैदा न हो।

रविवार को शहर के मेन बाजार, पंजाबी बाजार, तांगा चौक, सर्राफा मार्केट, गांधी गली, पुरानी कचहरी रोड, पालिका बाजार, गोहाना रोड, सफीदों रोड, बाल भवन रोड पर दुकानें बंद रखी गई। नाममात्र के दुकानदारों ने ही अपनी दुकानें 12 बजे तक खोली और उसके बाद बंद कर दी।

लेफ्ट-राइट के आधार पर ही खुलेंगी दुकानें : एसडीएम

जींद शहर में लेफ्ट, राइट के आधार पर ही दुकानें खुलेंगी। जहां तक भीड़ का सवाल है तो पुलिस गश्त बढ़ाई जाएगी। दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस बनाकर ही सामान देने के निर्देश दिए गए हैं। दलबीर सिंह, एसडीएम, जींद

शहर में 24 नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा पीसीआर व राइडर भी लगातार गश्त पर लगाए गए हैं, जो लोगों को नियमों का पालन करने के निर्देश देते रहते हैं। अमित कुमार, पुलिस पीआरओ, जींद

खबरें और भी हैं...