पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:प्राइवेट बसों के पास नहीं सवारियों का रिकॉर्ड, बगैर मास्क और सेनिटाइज किए ही यात्री कर रहे हैं सफर

जींद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. बस स्टैंड परिसर में बिना मास्क के बस चलाता निजी चालक। - Dainik Bhaskar
जींद. बस स्टैंड परिसर में बिना मास्क के बस चलाता निजी चालक।
  • कोरोना संक्रमितों को ढूंढने में आ सकती है परेशानी, जीएम जींद डिपो ने आरटीए को की शिकायत

सवारियां ढो रही प्राइवेट बसों में यात्री बिना मास्क, बिना सेनिटाइज हुए ही सफर कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बस संचालकों के पास सफर करने वाले एक भी यात्री का रिकाॅर्ड नहीं है। यह खुलासा उस समय हुआ जब रोडवेज विभाग ने प्राइवेट बस संचालकों से बसों में सफर करने वाले यात्रियों व उनके टेंपरेचर का रिकाॅर्ड मांगा। संचालकों के पास एक भी यात्री का रिकाॅर्ड नहीं मिला है। फिलहाल मामले की पूरी रिपोर्ट रोडवेज जीएम को दे दी गई है और अब जीएम ने आरटीए को रिपोर्ट कर सूचना दी। 

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार जारी गाइड लाइन अनुसार सरकारी व गैर सरकारी बसों में सफर करने वाले यात्रियों के नाम व शरीर का तापमान की जांच करना अनिवार्य है। इसके बगैर कोई भी व्यक्ति सफर नहीं कर सकता है। साथ में बस में सफर करने वाले यात्री का नाम, पता और आधार कार्ड का रिकाॅर्ड भी रखना होता है।

परंतु प्राइवेट बस संचालक इन सभी नियमों में से किसी एक का भी पालन नहीं कर रहे हैं। फिलहाल पिछले चार दिनों से जिले के विभिन्न रूटों पर 25 से अधिक प्राइवेट बस चल रही है। बस संचालकों की इस लापरवाही से कोरोना फैलने का खतरा तो बढ़ ही गया है, साथ में अगर कोई संक्रमित व्यक्ति बस में सफर करता है तो उसको ट्रेस करना असंभव हो जाएगा।

ड्राइवर और कंडक्टर नहीं कर रहे नियमों का पालन
निजी बस संचालक सफर करने वाले यात्रियों के प्रति तो लापरवाही कर ही रहे हैं। साथ उनके चालक व परिचालक भी बगैर मास्क व सेनिटाइज किए ही बसों को चला रहे हैं। अगर कोई चालक-परिचालक संक्रमित हो जाता है तो और लोग भी लपेटे में आएंगे।

जांच में इन रूटों पर मिली खामियां
स्टैंड इंचार्ज की जांच में पानीपत रूट, गोहाना, बरवाला रूट व असंध रूट पर किसी भी बस का सवारियों का कोई रिकाॅर्ड नहीं मिला और न ही सेनिटाइज व मास्क का प्रयोग किया गया है।

प्राइवेट बसों की खामियां मिलने का मामला संज्ञान में है। इसकी आरटीए सत्येंद्र दुहन को रिपोर्ट की गई। अगर कोई प्राइवेट बस संचालक सवारियों का रिकॉर्ड नहीं रखेगा तो उसकी बस चलने नहीं दिया जाएगा। -बिजेंद्र सिंह, जीएम रोडवेज जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें