पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिना परमिशन के रोहतक रोड उखाड़ने का मामला:काॅन्ट्रैक्टर की मनमानी से पीडब्ल्यूडी को 80 लाख का नुकसान, नप से वसूलेगा

जींदएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

शहर के रोहतक रोड को नगरपरिषद काॅन्ट्रैक्टर द्वारा अपनी मनमर्जी से उखाड़ने से पीडब्ल्यूडी को 80 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि नुकसान की गणना की जा रही है लेकिन अधिकारियों द्वारा कम से कम 80 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हुए नुकसान पर पीडब्ल्यूडी द्वारा बीटी बिल तैयार किया जा रहा है। अगले दो-तीन दिन के अंदर पीडब्ल्यूडी नगरपरिषद को यह बीटी बिल सौंपकर हुए नुकसान की राशि जमा कराने की मांग करेगी।

एक्सपर्ट व्यू... काॅन्ट्रैक्टर ने अपनी सुविधा अनुसार किया सब कुछ
पीडब्ल्यूडी द्वारा पाइप लाइन दबाने के लिए 5 मीटर चौड़ी सड़क पाइप लाइन दबाने के लिए दी गई थी जो काफी थी। लेकिन उन्होंने देखा है कि भारी भरकम पाइप कांट्रेक्टर द्वारा पहले ही सड़क पर उतार दिए गए। दोबारा से रीहैंडलिंग पर पैसा खर्च न करना पड़े। इसी से बचने और अपनी सुविधा अनुसार इसके बाद दूसरी साइड से सड़क को उखाड़ दिया गया। इसमें पूरी गलती काॅन्ट्रैक्टर की है। किसी की संपत्ति को बिना परमिशन के आप नुकसान नहीं पहुंचा सकते। - डीएस नैन, रिटायर्ड एक्सईएन।

नुकसान का हो रहा आकलन
रोहतक रोड के उखाड़े जाने पर हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अनुमान है कि 70 से 80 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। इसके लिए बीटी बिल तैयार किया जा रहा है। जल्द ही नन को भेजा जाएगा। - नवनीत नैन, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी जींद।

कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ केस दर्ज
पीडब्ल्यूडी की बिना परमिशन के शहर के रोहतक रोड को उखाड़ने पर शहर थाना पुलिस ने अमरुत योजना के कॉन्ट्रैक्टर रामनारायण जैन के खिलाफ शनिवार शाम को सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और राष्ट्रीय राजमार्ग एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन नवनीत नैन ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि बिना परमिशन के नगर परिषद के कॉन्ट्रैक्टर रामनारायण जैन शहर की रोहतक रोड की सड़क को 1. 750 किलोमीटर तक उखाड़ दिया, इससे सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है।

जनस्वास्थ्य विभाग ने 4 मीटर में कर डाली खुदाई
जन स्वास्थ्य विभाग ने मौखिक रूप से एक मीटर की जगह अपने काम के लिए मांगी थी, लेकिन उन्होंने चार मीटर चौड़ी खुदाई कर डाली। इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। -डॉ. एसके चौहान, ईओ, नगर परिषद, जींद

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement