पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कड़ाके की ठंड:सुबह बूंदों की तरह बरसी धुंध, दृश्यता रही 10 मीटर से भी कम

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. सुबह 10 बजे जींद-रोहतक राजमार्ग पर छाई गहरी धुंध। - Dainik Bhaskar
जींद. सुबह 10 बजे जींद-रोहतक राजमार्ग पर छाई गहरी धुंध।
  • अधिकतम और न्यूनतम तापमान फिर से सामान्य से पहुंचे 3 से 4 डिग्री सेल्सियस कम, बढ़ी ठंड

जिले में एक बार फिर से ठंड काफी बढ़ गई है। हवा की स्पीड कम होने पर बुधवार सुबह जिले में गहरी धुंध पड़ी। इसके चलते सड़कों पर दृश्यता 10 मीटर से भी कम रही। दोपहर को जाकर ही धुंध छंटी और उसके बाद हल्की धूप निकली। न्यूनतम पारे के 1.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने के कारण दिनभर हाड़ कंपकपाने वाला जाड्डा पड़ा। लोगों को निकली धूप से जाड्डे से कोई राहत नहीं मिल रही थी।

बुधवार सुबह धुंध बूंदों की तरह बरस रही थी। सुबह 7 बजे हालात यह थे कि सड़कों पर गहरी धुंध के कारण कुछ भी नजर नहीं आ रहा था। इससे वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर एक बजे धुंध छंटी और उसके बाद हल्की धूप निकली। देर शाम को फिर से धुंध शुरू हो गई।

फिर से शून्य की तरह जा रहा न्यूनतम पारा
न्यूनतम पारे में पिछले 4 दिनों में 6 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। 10 जनवरी को जिले का न्यूनतम पारा 7.4 डिग्री सेल्सियस था। जो 13 जनवरी को 1.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। यह सामान्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस कम है। इससे पहले जिले का न्यूनतम पारा एक जनवरी को जीरो डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। अब लगातार आ रही कमी से न्यूनतम तापमान फिर से जीरो डिग्री सेल्सियस की ओर बढ़ चला है। इसी तरह अधिकतम तापमान में भी अब लगातार कमी आ रही है। बुधवार को यह 15.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser