पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीटीआई समर्थन के आत्मदाह की कोशिश मामला:बर्खास्त पीटीआई के समर्थन में आत्मदाह का प्रयास करने वाले रंगीराम को भेजा जेल

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. बर्खास्त पीटीआई धरने के दौरान आपस में बहस करते हुए।
  • 20-30 अन्य के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज

सिविल लाइन थाना पुलिस ने बर्खास्त पीटीआई के समर्थन में आत्मदाह करने की कोशिश करने वाले धमतान तपा के पूर्व प्रधान रंगीराम को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने रंगीराम सहित 25-30 अन्य के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में केस दर्ज कर किया है।

एएसआई विनोद कुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि जींद के लघु सचिवालय के बाहर बर्खास्त पीटीआई कई दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। 31 जुलाई को दोपहर बाद बर्खास्त पीटीआई सड़क पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करने लगे। तभी धमतान साहिब गांव निवासी रंगीराम भी वहीं धरने में शामिल था। उसने तुरंत वहां केरोसिन से भरी बोतल को अपने ऊपर डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की, जिसको तुरंत पकड़ लिया गया था।

इधर, बर्खास्त पीटीआई का धरना जारी, जेल भरो आंदोलन की दी चेतावनी: बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों का शनिवार को भी धरना जारी रहा। इस दौरान उनके समर्थन में हसला के पदाधिकारी अनशन पर बैठे। प्रधान अनिल मलिक ने बताया कि धमतान तपा के प्रधान रंगीराम की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में पीटीआई में और सभी सहयोगी संगठनों में रोष बना हुआ है। आज भी धरने पर संघर्ष समिति के राज्य प्रधान धर्मेंद्र सहित अनेक जिलों से पीटीआई धरने पर पहुंचे और सरकार की तानाशाही नीतियों की कड़ी आलोचना की।

सरकार तानाशाही नीतियों को अपना रही
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के पूर्व राज्य प्रधान बलबीर सिंह ने कहा कि सरकार जिस प्रकार की तानाशाही नीतियों को अपना रही है और आंदोलन को फेल करने के लिए जिस प्रकार के हथकंडे अपना रही है वो बेहद शर्मनाक और निंदनीय है।

अगर समय रहते सरकार ने रंगीराम को पूरे मान सम्मान के साथ रिहा नहीं किया और पीटीआई अध्यापकों की सेवाएं बहाल नहीं की तो बहुत जल्द ये आंदोलन एक बहुत बड़े जन आंदोलन में परिवर्तित होने वाला और जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा। सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव सतीश शर्मा ने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा पूरी तरह से पीटीआई अध्यापकों के साथ है और इनकी सेवा बहाली तक प्रदेश का कर्मचारी चैन नहीं बैठेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें