पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दशहरा पर्व:शहर में कई दशकों से हो रहा था रावण दहन, इस बार नहीं होगा

जींद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री सनातन धर्म आदर्श रामलीला कमेटी और रेलवे रामलीला कमेटी को नहीं मिली अनुमति

शहर में इस बार रावण दहन नहीं होगा। जिला प्रशासन की तरफ से अब तक रावण दहन कार्यक्रम के लिए किसी भी समिति को अनुमति नहीं दी है। इस बार विजयादशमी 25 अक्टूबर को मनाई जा रही है। दशहरे को लेकर 7 दिन शेष है, ऐसे में अब तक अनुमति न मिलने के कारण इस बार रावण दहन के कार्यक्रम को नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

शहर में दो समितियों की तरफ से रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन हर साल किया जाता है। शहर में श्री सनातन धर्म आदर्श रामलीला क्लब किला की तरफ से 1955 से रामलीला व रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। पहले जाट कॉलेज में इसका आयोजन होता था। अब यह कुछ सालों से अर्जुन स्टेडियम में किया जा रहा था। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते क्लब को प्रशासन की तरफ से रामलीला के आयोजन की अनुमति नहीं दी गई।

इसके चलते रामलीला का आयोजन भी नहीं किया जाएगा। रावण दहन की अनुमति भी क्लब को नहीं मिल सकी है। ऐसे में इस बार अर्जुन स्टेडियम में होने वाला रावण दहन कार्यक्रम भी नहीं होगा। इससे लोगों को मायूसी ही मिलेगी। दूसरा आयोजन रेलवे रोड स्थित स्कूल ग्राउंड में किया जाता रहा है। यहां पर भी पिछले 50 साल से रेलवे रामलीला क्लब की तरफ से रामलीला व रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। इसमें अधिकतर रेलवे कर्मचारी शामिल होते थे, लेकिन 50 साल में दूसरी बार यह मौका आया है, जब रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। क्लब के सदस्य विधायक जींद से भी मिले थे, लेकिन सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी नहीं होने का हवाला दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें