पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:रोडवेज वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स खत्म, 3 बसों के थमे पहिए, चंडीगढ़ और कैथल के रूट हो रहे मिस

जींद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स नहीं होने के कारण खड़ी बस। - Dainik Bhaskar
वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स नहीं होने के कारण खड़ी बस।
  • अब मुख्यालय भेजी स्पेयर पार्ट्स की डिमांड, यही स्थिति रही तो आगे कई रूट होंगे मिस
  • पिछले एक सप्ताह से बनी है स्पेयर पार्ट्स न होने की समस्या

रोडवेज वर्कशॉप में बसों के स्पेयर पार्ट्स बिना हालात अब धीरे-धीरे खराब होते जा रहे हैं। वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स खत्म होने से बसों की मेंटेनेंस नहीं हो पा रही है। इसके कारण लोकल रूट से लेकर चंडीगढ़ व कैथल जैसे महत्वपूर्ण रूट मिस हो रहे हैं। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर जल्द ही वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स नहीं आए तो रोडवेज के कई रूट की बसें बंद हो सकती हैं।

फिलहाल तीन बसें स्पेयर पार्ट्स नहीं होने के कारण वर्कशॉप में खड़ी हैं और रोडवेज अधिकारियों द्वारा अभी स्पेयर पार्ट्स के लिए मुख्यालय डिमांड भेजी गई है। वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स की कमी होने के कारण बसों में मेंटेनेंस नहीं हो रहा है। अब तक 3 बसें खड़ी हो चुकी हैं और अगर यही हाल रहा तो आने वाले समय में रोडवेज के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। पहले ही डिपो में बसें कम हैं और अब स्पेयर पार्ट्स की कमी के कारण बसें वर्कशॉप में खड़ी हो रही हैं।

एक सप्ताह से वर्कशॉप में स्पेयर पार्ट्स नहीं होने की समस्या बनी हुई है। वर्कशॉप द्वारा हर दो माह बाद स्पेयर पार्ट्स की डिमांड भेजी जाती है। इसके बाद जिस कंपनी के साथ विभाग का कनेक्शन होता है। उस कंपनी के पास पैसे पहुंचने के बाद ही स्पेयर पार्ट्स संबंधित डिपो में आते हैं।

इन रूट के मिस हो रहे टाइम

>चंडीगढ़ रूट : चंडीगढ़ रूट 12:20 व दोपहर 2:20 बजे के टाइम मिस हो रहे हैं। >कैथल रूट : शाम 7:20 बजे का टाइम मिस हो रहा है। >देहरादून रूट : सुबह 4:20 बजे चलने वाली बस का टाइम मिस हो रहा है। > रोहतक रूट : शाम को चलने वाली 7:20 बजे का टाइम मिस हो रह है।

जानिए... कहां कितनी बसें

जींद डिपो 102 सब डिपो नरवाना 30 सब डिपो सफीदों 26

दूसरे डिपो से स्पेयर पार्ट्स लाया जाएगा
एसपीओ डिपो में स्पेयर पार्ट्स के लिए मुख्यालय को डिमांड भेजी हुई है। अगर स्पेयर पार्ट्स डिपो नहीं आए तो दूसरे डिपो से मदद ली जाएगी। फिलहाल स्पेयर पार्ट्स एक या दाे दिन में डिपो आने की संभावना है। वीरेंद्र धनखड़, एसपीओ वर्कशॉप जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें