पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिलेगी सुविधा:मथुरा और ऋषिकेश के रूट जल्द होंगे बहाल, किमी. स्कीम के तहत 15 बसें उतारी रूटों पर

जींद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद बस अड्डा, जहां से ऋषिकेश और मथुरा के लिए बसें शुरू होंगी। - Dainik Bhaskar
जींद बस अड्डा, जहां से ऋषिकेश और मथुरा के लिए बसें शुरू होंगी।
  • दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, सालासर, पांवटासाहिब के लिए बढ़ी बसों की संख्या

इसी सप्ताह गुरुग्राम से ट्रांसफर होकर जींद डिपो में आई किलोमीटर स्कीम की 15 बसों को रूटों पर उतार दिया गया है। दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, सालासर, पांवटासाहिब, गंगानगर, हिसार जैसे लंबे रूटों पर इन बसों को भेजना शुरू कर दिया है तो इसी सप्ताह मथुरा और ऋषिकेश के लिए भी बसें शुरू हो जाएंगी, जिसके बाद यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

जींद डिपो में किलोमीटर स्कीम की 15 बसें शामिल होने के बाद बसों की कुल संख्या 165 और स्कीम की बसों की संख्या 37 हो गई है। इसके अलावा परिवहन समिति की भी 110 बसें चल रही हैं। पिछले सप्ताह परिहवन विभाग के निदेशक ने पत्र जारी कर गुरुग्राम से स्कीम की 15 बसों को जींद डिपो में ट्रांसफर किया था। शुक्रवार को यह बसें शामिल हो गईं, जिसके बाद अब इन्हें ऑनरूट कर दिया गया है। पांच बसें सफीदों सब डिपो और पांच बसें नरवाना सब डिपो में भेज दी गई हैं, बाकी बची पांच बसों का जींद डिपो से परिचालन होगा। अब डिपो की परिवहन सुविधा बेहतर हो जाएगी।

इंटर स्टेट रूट होंगे बहाल
लॉकडाउन से पहले जींद से मथुरा, ऋषिकेश, हरिद्वार, जयपुर, श्रीगंगानगर, पटियाला, जालंधर समेत दूसरे कई इंटर स्टेट रूटों पर बसें चलती थी लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में यह सभी बसें बंद हो गई थी। उसके बाद अभी तक मथुरा, ऋषिकेश, जालंधर के रूट बहाल नहीं हो पाए थे। अब नई बसें आने से इन रूटों को फिर से शुरू करने का विभाग ने प्लान तैयार कर लिया है। इसी सप्ताह ऋषिकेश और मथुरा के लिए बसें शुरू कर दी जाएंगी, जिससे यात्रियों विशेषकर उत्तर प्रदेश और बिहार की तरफ से आने वाले कामगारों को काफी फायदा होगा।

कई रूटाें पर बसें चलाई
किलोमीटर स्कीम की सभी बसों को ऑनरूट कर दिया गया है। जिस भी रूट पर यात्रियों की ज्यादा डिमांड थी, उस रूट पर बसें चलाई गई हैं। विभाग का मकसद यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा देना है। -गुलाब सिंह दूहन, डिपो महाप्रबंधक, जींद रोडवेज।

खबरें और भी हैं...