पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरंपच सस्पेंड:किया 3.64 लाख का घोटाला, बिल बनवाया 100 आरसीसी बेंचों का, जबकि मंगवाए केवल 75

जींद/सफीदों10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दैनिक भास्कर द्वारा लगातार सरपंचों के भ्रष्टाचार की खबरें छापने के बाद डीसी डॉ. आदित्य दहिया एक्शन में आ गए हैं। भ्रष्टाचार की आरोपी गांव रोझला की सरपंच रेखा को डीसी ने सस्पेंड कर दिया है और तुरंत प्रभाव से पंचायत की किसी भी कार्रवाई में भाग लेने पर रोक लगा दी है।

डीसी को गांव की महिला राजबाला ने 5 सितंबर 2018 व 28 फरवरी 2019 को शिकायत दी थी कि गांव रोझला की सरपंच रेखा ने गांव में करवाए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार कर रही है। इसके बाद मामले की जांच बीडीपीओ सफीदों को सौंपी गई। बीडीपीओ ने अपनी जांच में सरपंच को पंचायत की ग्रांट का दुरुपयोग व सामान के बिल अधिक रेट के बनवाने का दोषी पाया। जांच रिपोर्ट के अनुसार सरपंच द्वारा वाटर कूलरों में 2 लाख 80 हजार रुपए, आरसीसी बेंचों में 84843 रुपए समेत कुल 364843 रुपए गबन किया गया है।

इसके बाद डीसी ने बीडीपीओ की रिपोर्ट के आधार पर सरपंच को निलंबित कर दिया है। फिलहाल डीसी ने सरपंच रेखा को पंचायत की कोई भी कार्रवाई में भाग लेने पर रोक लगाने के साथ-साथ ग्राम पंचायत का रिकॉर्ड, धनराशि, चल-अचल संपत्ति को तत्काल प्रभाव से पंचायत में बहुमत रखने वाले पंच को सौंपने के आदेश दिए है। वहीं खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वे बहुमत वाले पंच को चार्ज दिलवाए।

जांच रिपाेर्ट के आधार पर कार्रवाई 
जांच रिपोर्ट के आधार पर गांव रोझला की सरपंच रेखा को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा मामले की नियमित जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। डॉ. आदित्य दहिया, डीसी, जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें