पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डंपिंग साइट से कूड़ा उठान का मामला:कूड़ा उठान के लिए आवेदन करने वाली दूसरी पार्टी ने कोर्ट से लिया स्टे, नप ने सेशन कोर्ट में डाली अपील

जींद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हांसी रोड पर स्थित डंपिंग साइट पर पड़ा कूड़ा। - Dainik Bhaskar
हांसी रोड पर स्थित डंपिंग साइट पर पड़ा कूड़ा।
  • श्री श्याम एसोसिएट को नप ने जारी किया था टेंडर

हांसी रोड पर नगर परिषद की डंपिंग साइट से कूड़ा उठान मामला अटक गया है। कूड़ा उठान के लिए लगाए गए टेंडर में आवेदन करने वाली एक पार्टी ने कोर्ट में याचिका लगाकर स्टे ले लिया है। पार्टी के स्टे लिए जाने पर नगर परिषद ने भी सेशन कोर्ट में अपील डाल दी है। इस मामले में अब 25 फरवरी को सुनवाई होगी।

फिलहाल हांसी रोड स्थित डंपिंग साइट से कूड़ा उठान के लिए टेंडर श्री श्याम एसोसिएट को जारी किया गया था। हांसी रोड स्थित डंपिंग साइट पर लगभग एक लाख टन कूड़ा पड़ा हुआ है। पिछले 24 सालों से लगातार यहां कूड़ा डाला जा रहा है। वर्तमान में शहर से प्रतिदिन 80 से 100 टन प्रतिदिन कूड़ा निकलता है। कूड़ा उठान का टेंडर जींद नगर परिषद द्वारा श्री श्याम एसोसिएट को दिया हुआ है।

लगभग एक माह पहले डंपिंग साइट से कूड़ा उठान के लिए टेंडर नगर परिषद ने खोले थे। फर्मों ने इसके लिए आवेदन किए थे, जिसमें सबसे कम रेट श्री श्याम एसोसिएट के आए थे। इसके चलते नगर परिषद ने उसे वर्क आॅर्डर जारी कर दिया था, लेकिन बाद में एनडी सॉल्यूशन द्वारा इस मामले में जिला कोर्ट में याचिका दायर कर दी, जिसमें उसका कहना था कि उसे डाॅक्यूमेंट पूरा करने के लिए समय नहीं दिया गया।

पहले यह याचिका एडिशनल सेशन कोर्ट में लगाई थी, लेकिन वहां से याचिका खारिज कर दी गई थी। उसके बाद उसने सेशन कोर्ट में दोबारा याचिका लगाई, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए स्टे दिया था। इस मामले में नगर परिषद ने कोर्ट में अपील लगाई है, जिस पर 25 फरवरी को सुनवाई होनी है।

2288 रुपए प्रति टन का ठेका

नप ने सफाई का नया ठेका भी जारी कर दिया है और फाइल को मंजूरी के लिए मुख्यालय भेजा हुआ है। नया ठेका 2288 रुपए प्रति टन कूड़ा के हिसाब से तय किया गया है।

फिर बढ़ेगी शहर के कूड़ा उठान के ठेके की अवधि

शहर में कूड़ा उठान का ठेका खत्म हो चुका है और नगर परिषद द्वारा पिछले ठेके को ही एक्सटेंड किया गया है। इसकी अवधि भी 23 फरवरी को खत्म हो रही है। ऐसे में एक सप्ताह तक आगे एक्सटेंड किया जा सकता है। इसकी पावर ईओ व प्रधान को होती है।
डाली गई है अपील, 25 फरवरी को होगी सुनवाई

डंपिंग साइट से कूड़ा उठान का टेंडर जारी कर दिया गया था, लेकिन एक फर्म ने कोर्ट में याचिका लगाकर स्टे लिया हुआ है। उस स्टे पर अपील डाली गई है, जिसकी सुनवाई 25 फरवरी को होगी।
-सुमित मलिक, एक्सईएन, नगर परिषद, जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें