पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फैसला:युवक को गोली मारने के तीन दाेषियाें काे सात और तीन काे पांच साल की कैद

जींद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 से 20 हजार रुपए जुर्माना भी अदा करना हाेगा

गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले में अदालत ने 6 दाेषियाें को 5 से 7 साल की कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा 5 से 20 हजार रुपए जुर्माना अदा करना होगा। जुर्माना न भरने पर अतिरिक्त सजा काटनी होगी। जुलाना के वार्ड 11 निवासी अनिल ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उनकी पुराना बस अड्डा जुलाना पर गणेश मिष्ठान भंडार के नाम से दुकान है।

एक साल पहले उसके पिता गणेश को मनजीत, नन्हा उर्फ अनिल धोला उर्फ जतिन ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसका केस जींद कोर्ट में चला हुआ है, जिसकी पेशी 10 अगस्त 2015 को होनी थी। 4 अगस्त 2015 की रात को वह और उसका ताऊ महाबीर बाइक पर अपनी दुकान बढ़ाकर अपने घर जा रहे थे।

जब वह दुर्गा मंदिर वाली में मोड़ पर पहुंचे तो सामने से तीन नकाबपोश युवक बाइक पर आए। बाइक सवार एक युवक ने जान से मारने की नीयत से उस पर गोली चला दी, जो उसकी छाती में जा लगी थी। घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

इस मामले में शादीपुर निवासी दीपक, करसोला निवासी प्रदीप, करसोला निवासी अनूप, जुलाना निवासी जतिन, शादीपुर निवासी मनजीत और जुलाना निवासी अनिल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तभी से मामला अदालत में चल रहा था।

इस मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जसबीर सिंधु की अदालत ने शादीपुर निवासी दीपक को 7 साल की कैद व 15 हजार रुपए जुर्माना, प्रदीप करसोला को 7 साल कैद व 20 हजार रुपए जुर्माना, अनूप करसोला को 7 साल कैद व 10 हजार रुपए जुर्माना, जतिन जुलाना, मनजीत शादीपुर व अनिल जुलाना को 5 साल की कैद व 5 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई गई है। जुर्माना न भरने पर अतिरिक्त कारावास भी काटना होगा।

खबरें और भी हैं...