• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Jind
  • SIT Formed For Investigation, Dharmendra Pehelwan Baljit Pokri Khedi Rewarded 2 2 Lakhs And Others Announced A Reward Of 50 50 Thousand

जींद का श्याम सुंदर हत्याकांड:जांच के लिए SIT गठित, धर्मेंद्र पहलवान-बलजीत पोकरी खेड़ी पर 2-2 लाख और अन्य पर 50-50 हजार का इनाम घोषित

जींद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जींद में श्याम सुंदर हत्याकांड की जांच के लिए पुलिस ने एएसपी के नेतृत्व में विशेष जांच दल (SIT) गठित कर दी है। साथ ही हत्यारोपियों में शामिल धर्मेंद्र पहलवान-बलजीत पोकरी खेड़ी पर 2-2 लाख और अन्य की गिरफ्तारी पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है। मामले में प्रशासन पहले व्यापारियों और बाद में कांग्रेस के धरना प्रदर्शन व अल्टीमेटम से दबाव में था। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी SIT की मांग की थी।

23 को हुआ था मर्डर

रोहतक रोड चौड़ी गली में बेखौफ बदमाशों ने 23 नवंबर को श्याम सुंदर और इसके भतीजे हन्नी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी। मौके से पुलिस को 21 राउंड गोलियों के खोल मिले थे। श्याम को 5 और भतीजे को एक गोली लगी थी। श्याम की मौत हो गई थी, हन्नी को इलाज के बाद छ़ुट्‌टी मिल गई थी। इस हत्याकांड के बाद से ही प्रशासन दबाव में है। व्यापार मंडल के अलावा कांग्रेस भी इसको लेकर सीधे मुख्यमंत्री पर हमलावर है।

SIT में इनको किया शामिल

व्यापारी श्याम सुंदर हत्याकांड को लेकर जींद पुलिस ने SIT का गठन किया है। यह नरवाना के एएसपी कुलदीप सिंह आईपीएस के नेतृत्व में कार्य करेगी। इसमें डीएसपी सिटी, सीआईए स्टाफ, साइबर सेल, एसएचओ शहर जींद की टीमें शामिल है। इस बीच सूचना है कि पुलिस ने इस वारदात में 3-4 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि अभी उनके नाम सार्वजनिक नहीं किये गए हैं।

जींद में श्याम सुंदर हत्याकांड में धरने के दौरान व्यापारियों के बीच रणदीप सुरजेवाला।
जींद में श्याम सुंदर हत्याकांड में धरने के दौरान व्यापारियों के बीच रणदीप सुरजेवाला।

लाखों का इनाम इन पर

जींद हत्याकांड के मुख्य आरोपी धर्मेंद्र पहलवान और बलजीत पोकरीखेड़ी पर दो-दो लाख रुपए इनाम घोषित किया गया। इसमें शामिल अन्य आरोपियों पर 50-50 हजार रूपए के इनाम की घोषणा की गई है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। इस संबंध में एएसपी नरवाना के मोबाइल नंबर 8814011503 डीएसपी शहर जींद धर्मबीर सिंह 8814011554 सीआईए स्टाफ इंचार्ज अनूप सिंह 8814011510 थाना प्रभारी दिनेश कुमार 8814011511 पर आरोपियों के बारे में सूचना दे सकते हैं।

बोले एसपी-सूचना दें

जींद के एसपी नरेंद्र बिजराणिया ने बताया कि एसआईटी का गठन किया गया है। सभी आरोपियों पर पुलिस ने इनाम रखा है। गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं। कुछ को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है।

जींद में मृतक श्याम सुंदर के परिवार को सांत्वना देते विधायक बलराज कुंडू।
जींद में मृतक श्याम सुंदर के परिवार को सांत्वना देते विधायक बलराज कुंडू।

महम के विधायक कुंडू पहुंचे

रविवार को महम के विधायक बलराज कुंडू पीडि़त परिवार के यहां पहुंचे और सांत्वना भी दी। परिवार के सदस्यों से पूरी वारदात की जानकारी ली। उसके बाद विधायक ने इस मामले में सीनियर आईपीएस अधिकारी की देखरेख में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम गठित करके जांच की जाए। कुंडू ने प्रदेश की बदहाल कानून-व्यवस्था को लेकर भी गंभीर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन हत्या, लूटपाट, बलात्कार जैसी वारदात हो रही हैं।

सांसद गुप्ता ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

हत्याकांड को लेकर आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने गृह मंत्री अनिल विज को पत्र लिखा है। तीन दिन पहले सुशील गुप्ता भी पीडि़त परिवार के यहां शोक व्यक्त करने के लिए आए थे। उन्होंने पत्र में गृह मंत्री से इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस नेता सुरजेवाला का सीएम पर वार

श्याम सुंदर हत्याकांड को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में जींद में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन और घेराव किया था। मामले में सुरजेवाला सबसे पहले पीड़ित परिवार से मिलने वालों में थे। तभी से वो सीधा मुख्यमंत्री पर संगठित अपराध को संरक्षण देने का आरोप लगा रहे हैं। SIT बनाने की मांग भी सुरजेवाला ने उठाई थी।

व्यापारियों का अल्टीमेटम

व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग भी सरकार को कोस रहे है। इस हत्याकांड में दिनों दन सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा था। व्यापारी 3 दिसंबर को जींद बंद और 10 को हरियाणा बंद का अल्टीमेटम भी दे चुके हैं। सुरजेवाला भी बड़े आंदोलन के लिए तैयार है।

खबरें और भी हैं...