पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:सॉफ्ट स्किल्स कॅरिअर बनाने और बिगाड़ने में अहम भूमिका निभा रहे : राजबीर सिंह सोलंकी

जींद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चाैधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी में सॉफ्ट स्किल्स, लाइफ स्किल्स सॉफ्ट प्रोग्राम की शुरुआत 22 दिसंबर से 8 जनवरी तक की गई। इसमें छात्रों को सॉफ्ट स्किल्स, लाइफ स्किल्स में कम्युनिकेशन एंड इंटर पर्सनल स्किल, टीम स्किल, निगोसिएशन स्किल, टाइम मैनेजमेंट स्किल, बिजनस मैनेजमेंट की जानकारी दी गई। इसमें प्रबंधन विभाग के छात्र अंकित प्रथम, मनोविज्ञान की छात्रा रितु दीक्षित द्वितीय और नीरज तृतीय रहे।

कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह सोलंकी ने कहा कि आज सक्सेस के रुल्स लगातार बदल रहे हैं। स्किल्स हमारी सफलता के लिए कितने अहम होती है। कुछ समय पहले तक टेक्निकल नॉलेज सक्सेस के लिए सबसे अहम थे। आज भी हैं, पर सॉफ्ट स्किल्स अब किसी प्रोफेशनल के कॅरिअर बनाने और बिगाड़ने में काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

वहीं रजिस्ट्रार राजेश पुनिया ने कहा कि हर व्यक्ति को खुद ही संवारना पड़ता है। इसलिए किसी भी कॅरिअर के लिए खुद को तैयार करते समय जरूरी है सॉफ्ट स्किल्स खुद में विकसित करनी चाहिए। इस अवसर पर डॉ. गुंजन, डॉ. अंशु, डॉ. रचना, डॉ. शिवकुमार मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser