पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फोरलेन का लोकार्पण आज:कुछ कमियां दूर होना बाकी, बार-बार सड़क टूटने से फोरलेन पर वन-वे हो रहा ट्रैफिक

जींद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. फोरलेन पर किया जा रहा पैचवर्क। - Dainik Bhaskar
जींद. फोरलेन पर किया जा रहा पैचवर्क।

अनूपगढ़ गांव से लेकर दातासिंहवाला (पंजाब बार्डर) तक बने नेशनल हाइवे 352 फोरलेन का मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा लोकार्पण किया जाएगा। फोरलेन पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है। लेकिन इसकी कुछ कमियां दूर होना अब भी बाकी हैं। ये कमियां दूर होंगी तो यह फोरलेन जिले के लोगों के लिए सपनों का फोरलेन साबित होगा। इस फोरलेन पर सबसे बड़ी दिक्कत जो सामने आ रही है।

वह शहर के गोहाना रोड पुल के पास फोरलेन पर दोनों साइड में बने ब्लैक स्पॉट की है। फोरलेन पर एक साइड में ही गोहाना रोड पर आने के लिए सर्विस लेन बनी है। जिसके कारण वाहन चालकों द्वारा गोहाना रोड पर आने व जाने के लिए रॉन्ग साइड का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके कारण यहां पर हर समय हादसे होने का अंदेशा बना रहता है। पिछले दिनों में इन्हीं ब्लैक स्पॉट पर कई सड़क हादसे हो चुके हैं। इस पर शहरवासियों ने एनएचएआई व प्रशासनिक अधिकारियों से इस समस्या के समाधान की मांग उठाई लेकिन उसका समाधान नहीं हो पाया।

फोरलेन पर दूसरी बड़ी समस्या बार-बार सड़क धंसने की है। एक साल के अंदर ही फोरलेन पर अनेक जगहों पर पैचवर्क किया जा चुका है। जहां भी सड़क बीसी लेयर डालकर बनाई गई हैं। वहीं पर सड़क धंस रही है। इसके कारण फोरलेन पर हर दूसरे तीसरे दिन पैचवर्क होता है और ट्रैफिक को वन-वे करना पड़ता है। इस दौरान वाहन चालकों को परेशानी होती है। इसके साथ-साथ ट्रैफिक के वन-वे होने के कारण हादसे होने का भी खतरा बना रहता है।

70 किमी लंबा फोरलेन
अनूपगढ़ गांव से लेकर दातासिंहवाला तक 70 किमी. लंबा यह फोरलेन 850 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ है। इसके बनने से शहर की नए बाईपास की बरसों पुरानी मांग पूरी हुई है। दूसरे शहरों से आने-जाने वालों को अब शहर के अंदर से होकर नहीं जाना पड़ता। इस फोरलेन की देखरेख का 4 साल का जिम्मा निर्माण करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी का है। हालांकि फोरलेन को तैयार हुए लगभग एक साल हो गया है। लेकिन देखरेख टाइम पीरियड मंगलवार को लोकार्पण के दिन से शुरू होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें