पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:कई दिन बाद निकली तेज धूप, अधिकतम पारा 4 डिग्री बढ़ा, 23 व 24 जनवरी को हल्की बूंदाबांदी की संभावना

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. कई दिनों बाद निकली अच्छी धूप का लघु सचिवालय पार्क में बैठकर लोगों ने कुछ यूं लुत्फ उठाया। - Dainik Bhaskar
जींद. कई दिनों बाद निकली अच्छी धूप का लघु सचिवालय पार्क में बैठकर लोगों ने कुछ यूं लुत्फ उठाया।
  • ठंड से थोड़ी राहत }आने वाले दिनों में सुबह पाला और धुंध रहेगी जारी, पर दिन में धूप निकलेगी

कड़ाके की ठंड से गुरुवार को लोगों को राहत मिली है। कई दिन बाद निकली तेज धूप का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। धूप निकलने से एक ही दिन में अधिकतम तापमान में करीब 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई, पारा 17.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। हालांकि यह सामान्य से अब भी 2.3 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं रात के तापमान में गुरुवार को करीब 2 डिग्री सेल्सियस की कमी आई।

इस दौरान न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस अधिक है। पिछले कई दिनों से चल रही शीतलहर में भी गुरुवार को कमी आई है। दिनभर 5 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से उत्तर-पश्चिम दिशा से हवा चली। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 22 जनवरी को अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 23 व 24 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के चलते बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

शीत हवाएं चलने से रात का पारा गिरेगा

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विभाग के इंचार्ज डाॅ. मदनलाल का कहना है कि 22 जनवरी तक मौसम खुश्क लेकिन परिवर्तनशील रहने की संभावना है। दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी। वहीं उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट व अलसुबह/देर रात धुंध की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 23 व 24 जनवरी को आंशिक बादल छाने, हवा चलने व कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है।

सलाह: गेहुं की फसल के लिए सही मौसम

कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने और धूप निकलने से गेहूं की फसल को काफी फायदा होगा। पांडु-पिंडारा कृषि विज्ञान केंद्र के कृषि वैज्ञानिक डाॅ. यशपाल मलिक का कहना है कि जिन किसानों ने अभी तक फसल में खरपतवार नाशक का स्प्रे नहीं किया है। वे तुंरत स्प्रे कर दें।

तापमान में उठापटक जारी

तारीख अधि. न्यून.
16 जनवरी - 18.0 - 5.0
17 जनवरी -14.4 - 3.9
18 जनवरी -17.0 - 10.0
19 जनवरी -17.4 - 7.9
20 जनवरी - 13.4 - 7.5
21 जनवरी - 17.4 - 5.4

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें