पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कितनी वैक्सीन मिलेगी आज होगा तय:14 को पहुंचेगी सप्लाई, भंडारण के लिए स्टोर तैयार

जींद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 5 जगहों पर 16 को होने वाले वैक्सीनेशन की तैयारियों का सीएमओ अाज लेंगे जायजा

जिले को कोरोना वैक्सीन की कितनी सप्लाई मिलेगी यह अब बुधवार को तय हो पाएगा। मंगलवार को इसको लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग को मुख्यालय से कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई लेकिन यह तय हो गया है कि जिले में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई 14 जनवरी को पहुंच जाएगी।

वैक्सीन के भंडारण के लिए सिविल अस्पताल में एक स्टोर को तैयार कर दिया गया है। इसमें 7 आईएलआर फ्रीजर के अलावा 3 डी फ्रीजर रखे गए हैं। डिस्ट्रिक इम्यूनाइजेशन ऑफिसर डाॅ. नवनीत ने मंगलवार को वैक्सीन स्टोर की तैयारियों का जायजा लिया। इसके अलावा हिसार से वैक्सीन की सप्लाई लाने के लिए भी एक वैक्सीन वैन को तैयार कर दिया गया है। ज्यों ही मुख्यालय से वैक्सीन लाने को लेकर संदेश मिलेगा वैक्सीन वैन को तुरंत हिसार भेजा जाएगा।

प्रदेश में सबसे पहले करनाल पहुंचेगी वैक्सीन की सप्लाई फिर बाकी जगहों पर
प्रदेश में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की सप्लाई सबसे करनाल भेजी जाएगी। करनाल से प्रदेश के अलावा 6 राज्यों में भेजी जाने वाली वैक्सीन का भंडारण होगा। इसके बाद करनाल से कुरुक्षेत्र में बनाए गए स्टेट कोरोना वैक्सीन सेंटर में वैक्सीन की सप्लाई होगी। कुरुक्षेत्र से हिसार, गुरुग्राम, रोहतक में बनाए गए रीजनल सेंटर में वैक्सीन की सप्लाई होगी। उसके बाद रीजनल सेंटर से संबंधित जिलों जो पहले निर्धारित कर दिए गए हैं उनमें वैक्सीन पहुंचाई जाएगी।

कल आएगी वैक्सीन : डाॅ. नवनीत
^जिले को कितनी मात्रा में वैक्सीन मिलेगी यह बुधवार को तय होने की उम्मीद है। जिले में 14 जनवरी को हिसार से वैक्सीन की सप्लाई पहुंचेगी। वैक्सीन के भंडारण को लेकर स्टोर तैयार कर लिया गया और वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डाॅ. नवनीत, डिस्ट्रिक इम्यूनाइजेशन ऑफिसर जींद।

जींद, नरवाना, उचाना, अलेवा और कालवा में किया जाएगा वैक्सीनेशन
16 जनवरी से जिले में 5 जगहों जींद के पॉलिक्लीनिक, नरवाना के सामान्य अस्पताल, उचाना के नागरिक अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलेवा व कालवा में होने वाले वैक्सीनेशन की तैयारियों का बुधवार को सिविल सर्जन जायजा लेंगे। जहां-जहां वैक्सीनेशन को लेकर कोई कमी नजर आती है उसको दूर किया जाएगा।

कोरोना: 366 सैंपल की रिपोर्ट में 5 पॉजिटिव
जिले में कोरोना संक्रमण अब भी जारी है। मंगलवार को 366 सैंपल की आई रिपोर्ट में 5 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में अब कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 56 हो गई है, जबकि कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 6017 पहुंच गई है।

जिले में अब तक कोरोना से 87 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 4994 व्यक्ति अब तक कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं मंगलवार को जिले में 1009 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। अब 2040 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. पालेराम कटारिया का कहना है कि जिले में अभी कोरोना संक्रमण जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser