पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन अपडेट:प्रथम चरण का वैक्सीनेशन 28 जनवरी तक पूरा करने का टारगेट, फरवरी में शुरू हाेगा दूसरा चरण

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैसेज के बाद जिन्होंने नहीं लगवाया टीका, उन्हें गुरुवार काे दिया गया मौका

जिले में आने वाले दिनों में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम में और तेजी लाई जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग का टारगेट है कि हेल्थ वर्कर के प्रथम चरण के टीकाकरण कार्यक्रम को 28 जनवरी तक पूरा कर लिया जाए। इसके बाद फरवरी में दूसरे चरण जिसमें पुलिस कर्मियों, नगरपरिषद सफाई कर्मियों आदि को वैक्सीन लगनी है उसको शुरू किया जाएगा। प्रथम चरण के वैक्सीनेशन कार्यक्रम को पूरा करने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी सीएचसी व पीएचसी पर टीकाकरण शुरू किया जाएगा।

वहीं प्राइवेट अस्पतालों के हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाने के लिए कई जगहों पर कैंप लगाने का फैसला किया है। इस दौरान हेल्थ वर्कर को टीकाकरण के लिए दो या तीन दिन पहले मोबाइल पर मैसेज भेजा जाएगा।

आठ हेल्थ सेंटरों पर आज 800 लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जिले में 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए प्रत्येक सामुदायिक केंद्र पर 100-100 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाने के लिए मैसेज भेजे गए हैं।

कितने भेजे मैसेज और कितने लगे टीके

तारीख मैसेज भेजे वैक्सीन लगी
16 जनवरी - 300 - 157
18 जनवरी - 214 - 170
19 जनवरी - 300 - 123

21 जनवरी जो रह गए थे 53
कुल - 814 - 503

पीपी सेंटर पर लगाई गई वैक्सीन

गुरुवार को सिविल अस्पताल पीपी सेंटर में हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। हालांकि इस दौरान उन्हीं हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगी, जिनको पिछले दिनों में मैसेज भेजा गया था। लेकिन किन्हीं कारणों से वैक्सीन नहीं लगवा पाए थे। इस दौरान 53 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाई गई।

आने वाले दिनों में पीएचसी स्तर पर भी शुरू होगा वैक्सीनेशन : डाॅ. नवनीत

जल्द ही पीएचसी स्तर पर भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू होगा। प्रथम चरण वैक्सीनेशन का काम 28 जनवरी तक पूरा करने का लक्ष्य है। इसके बाद दूसरे चरण के वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू होगा। शुक्रवार को 8 सीएचसी पर हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी। डाॅ. नवनीत, डिस्ट्रिक इम्यूनाइजेशन ऑफिसर जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें