पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:प्रशासन ने किसानों को स्पेशल गिरदावरी करवाने के लिए दिया झूठा आश्वासन

जींद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय किसान सभा की जिला कमेटी की बैठक जिला प्रधान रोहताश नगूरां की अध्यक्षता में हुई। राज्य अध्यक्ष फूल सिंह श्योकंद ने कहा कि किसान सभा ने प्रदेश में कपास की फसल में हुए नुकसान के मुआवजे के लिए लंबा आंदोलन किया तो चार जिलों में गिरदावरी के आदेश दे दिए गए, लेकिन जींद में स्पेशल गिरदावरी करवाने के झूठे आश्वासन दिए गए।

सबसे बड़ा धोखा यह किया गया कि उचाना, नरवाना व जींद के अनेक गांव में कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा भी खराब की रिपोर्ट दी गई और उचाना तहसील में तो तहसीलदार व एसडीएम ने भी 35 प्रतिशत खराब की रिपोर्ट दी गई, लेकिन तहसीलदार उचाना में बहुत ही घटिया रुख अपना कर दोबारा रिपोर्ट दे दी गई और कहा कि पहले खराब थी अब फसल में सुधार हो गया है तो गिरदावरी की कोई जरूरत नहीं।

इस पूरे प्रकरण की जानकारी डीसी को दी गई लेकिन कोई हल नहीं निकला है। किसान सभा अब इस मुद्दे को लेकर गांव-गांव जाकर जिला प्रशासन व यहां के चुने हुए नेताओं की पोल खोलेगी। जिला कमेटी ने यह भी तय किया है कि किसान विरोधी तीन कानून व बिजली के निजीकरण और श्रम कानूनों में बदलाव के खिलाफ 26 नवंबर को दिल्ली चलो कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगी। इस अवसर पर सचिव चांद बहादुर, मास्टर बलवीर सिंह, होशियार सिंह नैन, राजकुमार ललित खेड़ा, आजाद सिंह दरियावाला, वीरेंद्र सिंह, ज्ञानी राम उचाना व भरत सिंह मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें