जल संकट / पेयजल की समस्या को लेकर सेंथली के लोगों ने जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पर जताया रोष

The people of Senthli expressed anger at the office of Public Health Department regarding the problem of drinking water
X
The people of Senthli expressed anger at the office of Public Health Department regarding the problem of drinking water

  • तीन साल से पीने के पानी की कर रहे हैं मांग, एसडीएम ने एक सप्ताह में समस्या के समाधान का दिया आश्वासन

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:58 AM IST

जींद. क्षेत्र के सेंथली गांव के लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीण सोमवार को जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचे और रोष व्यक्त किया। ग्रामीणों ने कहा कि वह 3 साल से पीने के पानी की समस्या का सामना कर रहे हैं। इसको लेकर कई बार जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में पहुंचकर अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें पेयजल की जगह झूठे आश्वासन ही मिले हैं। 


ग्रामीण सुभाष, सरोज, गुड्डी, माया, कुलदीप और मेवा सिंह ने बताया कि उनकी बस्ती के लोगों को पीने का पानी दूसरे मोहल्लों से लाना पड़ रहा है। इस दौरान कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने कहा कि सरकार हर घर पीने का पानी पहुंचाने का ढिंढोरा पिटती है, लेकिन यहां लगातार 3 वर्ष तक शिकायत देने के बाद भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उनकी इस समस्या को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर विभाग अब इस गर्मी के समय में भी उनकी इस समस्या का समाधान नहीं करता है तो हम लोग सरकार व विभाग के खिलाफ आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

वहीं जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कुलदीप सिंह ने लोगों को आश्वासन दिया कि एक सप्ताह में इन लोगों के घरों तक पीने का पानी पहुंचा दिया जाएगा। इस पर ग्रामीणों ने कहा कि आज वे अधिकारियों के आश्वासन पर चुप होकर वापस घर जा रहे हैं, लेकिन अगर यह आश्वासन भी झूठा निकला तो विभाग के अधिकारियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना