पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं आ रहा राजस्व:नगर परिषद का टारगेट था 5 करोड़ रुपए, छूट के बाद भी जमा हुआ मात्र 1,83,89020 रुपए प्राॅपर्टी टैक्स और एरियर

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नप कार्यालय में प्राॅपर्टी टैक्स जमा कराते लोग। - Dainik Bhaskar
नप कार्यालय में प्राॅपर्टी टैक्स जमा कराते लोग।
  • प्राॅपर्टी टैक्स व सीवरेज-पानी के बिलों के एरियर पर छूट का आज आखिरी दिन

सरकार द्वारा प्राॅपर्टी टैक्स और पानी-सीवरेज के बिलों के एरियर पर दी गई छूट प्राप्त करने का बुधवार को अंतिम दिन है। सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष में तीन बार छूट की अवधि बढ़ाई गई, बावजूद इसके पूरा एरियर लोगों ने नहीं भरा।

नगर परिषद ने चालू वित्त वर्ष में 5 करोड़ रुपए प्राॅपर्टी टैक्स के एरियर के रूप में आने की उम्मीद लगाई थी, लेकिन वित्त वर्ष खत्म होने से एक दिन पहले यानी 30 मार्च तक केवल 1 करोड़ 83 लाख 89 हजार 20 रुपए ही प्राॅपर्टी टैक्स व एरियर के रूप में जमा हुए। इसमें लगभग 1 करोड़ 30 लाख से ज्यादा का केवल एरियर आया है। बाकी रूटीन प्राॅपर्टी टैक्स जमा हुआ है।

शहर में लगभग 71 हजार प्राॅपर्टी हैं, जिसमें से केवल 7 प्रतिशत लोगों ने ही प्राॅपर्टी टैक्स व एरियर जमा कराया है। बुधवार को प्राॅपर्टी टैक्स पर मिलने वाली छूट का अंतिम दिन है, ऐसे में लोगों की भीड़ आना लाजिमी है।

मंगलवार को भी नगर परिषद के काउंटरों पर भीड़ दिखी। लोगों की सुविधा को देखते हुए दो काउंटर लगाए गए थे। नगर परिषद में प्राॅपर्टी टैक्स व एरियर जमा कराने वालों की भीड़ लगी हुई थी। कुछ नगर पार्षद भी लोगों के टैक्स जमा कराने के लिए पहुंचे हुए थे।

किस माह में कितना भरा गया प्राॅपर्टी टैक्स व एरियर

  • दिसंबर : 14 लाख 63 हजार 447 रुपए
  • जनवरी : 34 लाख 84 हजार 157 रुपए
  • फरवरी : 10 लाख 10 हजार 110 रुपए
  • मार्च : 26 लाख 80 हजार रुपए

3256 ने भरे 2613810 रुपए का बिल

पानी व सीवरेज के बिलों पर एरियर की राशि पर मिलने वाली 25 प्रतिशत की छूट का बुधवार काे आखिरी दिन है। मार्च में शहर के 3256 लोगों ने पानी व सीवरेज के बिल भरे। इस दाैरान 26 लाख 13 हजार 810 रुपए की राशि जमा करवाई।

मार्च में 507 लोगों ने 290390 रुपए की राशि जमा करवाई। इसी प्रकार से 2745 लोगों ने कैश काउंटर पर आकर 22 लाख 93 हजार 692 रुपए के बिल की राशि जमा करवाई। चार लोगों ने 29728 रुपए के डिमांड ड्राफ्ट की राशि जमा करवाई।

अतिरिक्त व्यवस्था करने के निर्देश

प्राॅपर्टी टैक्स के एरियर पर छूट का अंतिम दिन है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा इसका फायदा उठाना चाहिए। संबंधित को अंतिम दिन के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। संजय बिश्नोई, जिला नगर आयुक्त, जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें