पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:टीम ने नारा गांव में दबिश देकर एमटीपी बेचते केमिस्ट को पकड़ा, दुकान को किया गया सील

जींद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डिकॉय को सिग्नेचर किया हुआ 500 रुपए का नोट देकर टीम ने केमिस्ट से मंगवाई एमटीपी किट

गर्भपात के लिए एमटीपी (मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी) किट अब गांवों के मेडिकल स्टोर पर भी धड़ल्ले से बिक रही हैं। शुक्रवार शाम को जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिली सूचना पर दबिश देकर पानीपत जिले के नारा गांव में एक केमिस्ट को एमटीपी किट बेचते हुए पकड़ा है।

बाद में टीम ने इसके बारे में पानीपत जिला स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया। इस पर टीम ने मौके पर पहुंचकर नारा गांव के महादेव मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है। अब आरोपी केमिस्ट संचालक के खिलाफ पानीपत जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

केमिस्ट से बरामद हो गए दिए हुए 500 रुपए : जिला स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम को सूचना मिली थी कि पानीपत जिले के नारा गांव में एक केमिस्ट द्वारा धड़ल्ले से एमटीपी किट बेची जा रही है। इस पर केमिस्ट द्वारा एक एमटीपी किट की 500 रुपए कीमत ली जा रही है। इस पर टीम ने एक डिकॉय तैयार किया। डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. पालेराम कटारिया के नेतृत्व में डिकॉय को लेकर टीम नारा गांव पहुंची।

इस दौरान डिकॉय को डिप्टी सिविल सर्जन द्वारा एमटीपी किट खरीदने के हस्ताक्षर कर 500 रुपए दिए गए। इसके बाद डिकॉय नारा गांव के महादेव मेडिकल स्टोर पर पहुंचा। इसके बाद स्टोर पर मौजूद व्यक्ति थोड़ी देर के लिए बाहर गया और फिर डिकॉय को लाकर एमटीपी किट सौंप दी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर की जांच की और दिए हुए 500 रुपए बरामद हो गए। इसके बाद टीम ने इसके बारे में पानीपत जिला स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया।

एमटीपी किट बिकने की सूचना पर दी थी दबिश

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार शाम को पानीपत जिले के नारा गांव में महादेव मेडिकल स्टोर पर एमटीपी किट बिकने की सूचना पर दबिश दी। इस दौरान केमिस्ट द्वारा 500 रुपए लेकर डिकॉय को एमटीपी किट दी गई। बाद में 500 रुपए की भी बरामदगी हो गई। इस पर पानीपत स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया गया। अब मामले में उनके द्वारा ही कार्रवाई की जाएगी।
डाॅ. पालेराम कटारिया, डिस्ट्रिक्ट पीएनडीटी ऑफिसर एवं डिप्टी सिविल सर्जन जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें