पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमरुत योजना:शहर में नहीं है बरसाती पानी निकासी की व्यवस्था, सीवरेज से निकलता है पानी

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जींद शहर में बरसाती पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। यह पानी सीवरेज लाइनों में पानी जाता है और डिस्पोजल से बाहर निकलता है। इसके लिए बीते सवा दो साल से अमरुत योजना के तहत पाइप लाइन डाली जा रही है लेकिन काम पूरा नहीं हुआ। इसकी खोदाई और मुसीबत बनी है. जहां पाइप लाइन डाली जा चुकी है, वह सड़कें भी आज तक चलने लायक नहीं बन सकी हैं।

शहर यह काम सैनी धर्मशाला के पास से 6 जून 2018 को शुरू किया गया था। इसके बाद सफीदों रोड, मिनी बाईपास से होते हुए रोहतक रोड पर काम किया गया। एनओसी का रोड़ा: शुरुआत में एनओसी नहीं मिलने से सफीदों रोड, मिनी बाईपास और रोहतक रोड का काम रुका रहा। सफीदों रोड व मिनी बाईपास पर पाइप लाइन डाली गई, लेकिन रोहतक रोड पर अतिरिक्त रोड काटने पर लगभग एक माह से अधिक काम बंद हो गया।

डीसी के हस्तक्षेप के बाद काम शुरू हुआ। अतिरिक्त रोड काटने पर पीडब्ल्यूडी को 52 लाख रुपए का बीटी बिल नगर परिषद को देना पड़ा। शहर में अभी सवा किमी का काम बाकी है। उसके लिए पीडब्ल्यूडी ने एनओसी नहीं दी है। पुरानी अनाज मंडी से बस स्टैंड तक के लिए प्रपोजल बनाकर भेजा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें