जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमण / हसनपुर का युवक और शहर के सुंदरनगर के 55 वर्षीय व्यक्ति सहित तीन मिले संक्रमित

Three injured, including a young man from Hasanpur and a 55-year-old man from Sundernagar city
X
Three injured, including a young man from Hasanpur and a 55-year-old man from Sundernagar city

  • कोरोना संक्रमित केसों की संख्या बढ़कर हुई 34, अब एक्टिव केसों की संख्या हुई 6

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:49 AM IST

जींद. जिले में कोरोना संक्रमण एकदम से बढ़ गया है। एक ही दिन में जिले में कोरोना के 3 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सोमवार को कोरोना से जो लोग संक्रमित पाए गए हैं। उनमें एक हसनपुर गांव का युवक शामिल है, जबकि दूसरा शहर के सुंदरनगर में रहने वाला 55 वर्षीय व्यक्ति शामिल है, जो फिलहाल पीजीआई रोहतक में ही दाखिल है। जबकि तीसरा युवक शहर का ही रहने वाला है लेकिन उसकी रिपोर्ट में सही पता न होने के कारण जिला स्वास्थ्य विभाग उसे देर शाम तक ट्रेस नहीं कर पाया है।

वहीं कोरोना संक्रमण की दूसरी चिंताजनक खबर ये है कि शाहपुर गांव का युवक जो पिछले दिनों मुंबई से आया था। उसकी चौथी रिपोर्ट भी सोमवार को पॉजिटिव आई है। इसी तरह से मुंबई से आई ननद के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हुई दनौदा खुर्द की महिला की दूसरी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। इन दोनों का पिछले कई दिनों से पीजीआई रोहतक में उपचार चल रहा है।


जिले में एक ही दिन में 3 कोरोना पॉजिटिव केस के आने से कुल कोरोना संक्रमित केसों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। पिछले कई दिनों से जिले में कोरोना का कोई भी संक्रमित केस सामने नहीं आ रहा था। लेकिन अब पिछले 3 दिनों से जिले में कोरोना केस की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इससे साफ है कि जिले में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

सुंदरनगर के व्यक्ति को 26 मई को आई थी खून की उल्टी तो पीजीआई में कराया भर्ती
सुंदरनगर का 55 वर्षीय व्यक्ति जो पीजीआई रोहतक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे 26 मई को खून की उल्टी आई थी। इसके बाद परिजन उसी दिन उसे लेकर पीजीआई रोहतक पहुंचे। वहां पर उसे दाखिल कर लिया गया। इसके बाद 29 मई को उसका कोरोना टेस्ट सैंपल लिया गया। जिसकी सोमवार को रिपोर्ट आई जो पॉजिटिव मिली है। पीजीआई रोहतक से जिला स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सुंदरनगर में पहुंची। टीम ने परिजनों को होम क्वारेंटाइन कर सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब पटियाला चौक एरिया को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया जाएगा।

पॉजिटिव मिले युवक का नहीं मिला कोई पता

जिला स्वास्थ्य विभाग के पास सोमवार दोपहर को पीजीआई रोहतक से सुंदरनगर के एक व्यक्ति सहित एक युवक की कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी गई थी। लेकिन दूसरा पॉजिटिव युवक कौन है इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग को पता नहीं लग पाया। पीजीआई से जो रिपोर्ट भेज गई उसमें युवक का और उसके पिता का नाम है। सैंपल भी रोहतक में हुआ था। वहीं हसनपुर गांव का जो युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है, वह 31 मई को ही कोरोना टेस्ट सैंपल देकर गया था। जिसकी सोमवार शाम को खानपुर मेडिकल काॅलेज से रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोरोना का इतना संक्रमण तब, जब जिले में सैंपलिंग हो रही काफी कम

पिछले करीब 10 दिनों से जिले में कोरोना टेस्ट सैंपलिंग की रफ्तार काफी धीमी है। अब रोजाना 40-50 लोगों के ही कोरोना टेस्ट सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा रहे हैं। इसके बाद भी जिले में अब लगातार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। खास बात यह है कि पिछले दिनों में जो पॉजिटिव केस सामने आए उनमें से कई व्यक्ति पीजीआई में दूसरी बीमारियों के कारण दाखिल हुए। जब उनके कोरोना टेस्ट सैंपल लिए गए तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सवाल उठ रहे हैं कि जिले में कोरोना टेस्ट सैंपलिंग का दायरा क्यों नहीं बढ़ाया जा रहा।

कुवैत से आए 2 युवकों के लिए गए सैंपल

सोमवार को जिले में दो युवक कुवैत से आए हैं। इनमें से एक गतौली गांव का युवक तो दूसरा शहर का रहने वाला युवक है। हालांकि इसके परिजन अब कैथल के सीवन में रहते हैं। दोनों के कोरोना टेस्ट सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। दोनों युवकों को शहर में क्वारेंटाइन किया गया है।

जिले में 3 और मिले कोरोना पॉजिटिव : सीएमओ
^जिले में सोमवार को 3 और पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से एक युवक को ट्रेस किया जा रह है, क्योंकि पीजीआई रोहतक से जो रिपोर्ट आर्इ है उसमें युवक का एड्रेस नहीं दिया गया। सिर्फ पॉजिटिव युवक व उसके पिता और जिले का नाम दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उसको ट्रेस करने में लगे हुए हैं। 
डाॅ. जयभगवान जाटान, सिविल सर्जन

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना