पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Jind
  • Tikehari Season Will Start From Today, Challans Will Be Cut If They Come Out Of Homes Without Masks, FIR Will Be Against Those Who Do Not Believe

त्याेहारी सीजन:आज से शुरू होगा त्याेहारी सीजन, बगैर मास्क के घरों से निकले तो कटेंगे चालान, न मानने वालों के खिलाफ होगी एफआईआर

जींद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि 16 अक्टूबर शुक्रवार से त्याेहारी सीजन शुरू हो रहा है। ऐसे में बाजारों में लोगों की काफी भीड़ रहेगी। लोगों से अपील है कि वे बगैर मास्क के घरों से बाहर न निकलें और कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करें। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि त्याेहारी सीजन में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान करें।

अगर कोई व्यक्ति चेतावनी देने के बाद भी मास्क का प्रयोग नही कर रहा है तो उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करें। वह गुरुवार को लघु सचिवालय में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर आयोजित हुई विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। वहीं बाजारों में सेल लगेगी या नहीं, इस बारे में शुक्रवार को फैसला आ सकता है। इसके अलावा रामलीला के आयोजनों को लेकर भी शुक्रवार को निर्देश जारी हो सकते हैं।

डीसी ने कहा कि बैंकों, स्कूलों, धार्मिक संस्थानों, दुकानों, सिनेमा हॉल समेत अन्य जगहों पर पूरी निगरानी रखें ताकि कोई भी व्यक्ति बगैर मास्क के न घूमे। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी दुकान पर कोई कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है तो उस दुकान को सात दिनों के लिए बंद करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ठोस सकारात्मक कदम उठाए जा रहे है। कोरोना वायरस को हराने के लिए लोगों को भी प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

जिले में शुक्रवार से नौवीं से बारहवीं तक सभी सभी स्कूलों में कक्षााएं लगाई जा सकती हैं, लेकिन इसके लिए बच्चों के अभिभावकों की सहमति लेना आवश्यक है। बच्चे चाहे तो ऑनलाइन पढ़ाई भी कर सकते हैं। उन्होंने नगर परिषदोंं/नगर पालिकाओं के अधिकारियों से कहा कि आज ही कमेटी वाइज टीमों का गठन कर लें ताकि शुक्रवार से ही बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के तेजी से चालान काटे जा सकें। उन्होंने कहा कि बाजारों में वायरस की रोकथाम के लिए दवाई का छिड़काव करवाएं।

मुख्य सचिव ने ली बैठक

हरियाणा के मुख्य सचिव ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोविड-19 की रोकथाम को लेकर प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों तथा पुलिस अधीक्षकों समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक ली। उन्होंने इस वायरस की रोकथाम को लेकर जिलों में किये गए प्रबंधों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। बैठक में डीआईजी एवं पुलिस अधीक्षक ओपी नरवाल, नगराधीश होशियार सिंह, जिला नगरायुक्त सुशील कुमार, सीएमओ मंजीत सिंह, डिप्टी सीएमओ पाले राम कटारिया, डीएसपी पुष्पा खत्री मौजूद रहे।

कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए आमजन को जागरूक करें

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए आमजन को जागरूक करें। इसके लिए वे जिले में सार्वजनिक स्थलों पर वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपाय दर्शाते फ्लैक्स लगवाएं। इसके साथ-साथ जिले में एक विशेष अभियान चलाकर लोगों को इस वायरस से निपटने बारे जागरूक करें। इस अभियान में कोरोना वायरस पर तैयार किये गए लोक कलाकारों के माध्यम से लोगों को सुनवाकर जागरूक करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें