पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजबीर हत्याकांड:साहनपुर में संपत्ति हड़पने के लिए भाई ने तीन लाख में सुपारी देकर करवाई थी हत्या

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने तीन युवकों को 2 पिस्तौल के साथ किया काबू तो हुआ खुलासा
  • पुलिस ने आरोपी भाई को भी किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

साहनपुर गांव में 17 दिसंबर की देर शाम को पोल्ट्री फार्म संचालक तेजबीर की हुई हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि तेजबीर की हत्या उसके सगे भाई हकीकत ने संपत्ति हड़पने के लिए 3 लाख की सुपारी देकर करवाई थी।

पुलिस ने हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों जिनमें साहनपुर निवासी हकीकत, सिंघाना निवासी सुनील, हरिओम उर्फ लक्की निवासी शामली (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं व हथियारों के साथ पकड़े गए शुभम निवासी असंध को गिरफ्तार कर लिया है। तीन आरोपियों से पुलिस ने 2 पिस्तौल 4 कारतूस व 2 मैगजीन बरामद की है। पुलिस ने चारों आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में लगी हुई थी।

हकीकत ने रचा था ड्रामा, मर्डर की वजह बताया था रंजिश
17 दिसंबर शाम को जब तेजबीर अपने पोल्ट्री फार्म से घर आ रहा था तो रास्ते में बाइक सवार दो युवकों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के भाई हकीकत व अन्य परिजनों ने तेजबीर की हत्या होने की वजह गांव के कुछ लोगोंं के साथ चल रही रंजिश को बताया था और कहा था कि गांव की एक महिला पिछले दिनों से लापता हो गई थी। उसको भगाने का तेजबीर पर आरोप लगा था और उसके खिलाफ केस भी दर्ज करवाया गया था। इसी रंजिश में महिला के परिजनों ने तेजबीर की हत्या की है।

बुधवार रात को सीआईए ने तीन युवकों को रोहड के पास पकड़ा था
सीआईए सफीदों की टीम बुधवार रात को गश्त कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली की तीन युवक रोहड गांव के पास अवैध हथियारों के साथ घूम रहे हैं। सीआईए ने इस पर मौके पर जाकर दबिश दी और तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से 32 बोर के दो देसी पिस्तौल, मैगजीन व कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपनी पहचान हरिओम उर्फ लक्की निवासी शामली उत्तर प्रदेश, सुनील उर्फ सिन्हा निवासी सिंघाना, शुभम निवासी वार्ड 8 असंध के रूप में बताई। इसके बाद पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने 17 दिसंबर को साहनपुर में तेजबीर की हत्या की वारदात कबूल की।

एक महीने पहले रचना शुरू किया था षड्यंत्र, बदमाशों को हथियार भी उपलब्ध कराए
युवकों के खुलासा करने के बाद पुलिस ने साहनपुर निवासी मृतक तेजबीर के भाई हकीकत को गिरफ्तार किया। उसने खुलासा किया कि उसकी आर्थिक हालत कमजोर होने और उसके छोटे भाई तेजबीर की आर्थिक हालत अच्छी होने पर उसने अपने कुंवारे भाई की हत्या करवाने की साजिश रची थी। ताकि उसकी संपत्ति जिसमें पोल्ट्री फार्म व 8 एकड़ जमीन शामिल थी वह उसके पास आ जाए। इस पर उसने सिंघाना गांव के सुनील व शामली के हरिओम उर्फ लक्की से संपर्क किया।

तीनों के बीच 3 लाख में तेजबीर की हत्या करने का सौदा तय हो गया। इसमें 2 लाख रुपए हत्या होने के बाद व 1 लाख रुपए की राशि बाद में देने की बात हुई। इस दौरान हकीकत ने ही सुनील व लक्की को दो पिस्तौल लाकर दिए। 17 दिसंबर को वारदात के दो लाख की दोनों को पेमेंट भी कर दी। इसके एक सप्ताह बाद 40 हजार रुपए की पेमेंट की गई। अभी 60 हजार रुपए की पेमेंट करना बाकी था।

सीआईए की टीम ने बुधवार रात को हथियारों के साथ 3 युवकों को पकड़ा था। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि दो युवक सुनील व लक्की साहनपुर में हुई तेजबीर की हत्या में शामिल थे। दोनों ने खुलासा किया तेजबीर के बड़े भाई हकीकत ने उनको 3 लाख की सुपारी देकर हत्या करवाई थी। दो पिस्तौल भी हकीकत ने उपलब्ध करवाए।
अजीत सिंह शेखावत, एएसपी जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें