जींद का श्याम सुंदर हत्याकांड:CCTV में बाइक पर बड़े आराम से जाते दिखे तीनों हत्यारे, परिवार की सुरक्षा बढ़ाई, आईजी परिजनों से मिले

जींद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जींद में हुए व्यापारी श्याम सुंदर बंसल की हत्या के मामले में गुरुवार को नया CCTV फुटेज सामने आया। वारदात के बाद जो बदमाश ई-रिक्शा में फरार हुए थे, बाद में वो एक बाइक पर बड़े आराम से जाते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच आईजी राकेश आर्य पीड़ित के घर पहुंचे। उन्होंने परिवार की सुरक्षा बढ़ाने और बिना सिक्योरिटी के घर से बाहर न जाने की हिदायत दी।

हिसार रेंज के आईजी राकेश आर्य गुरुवार को मृतक श्याम सुंदर बंसल के रोहतक रोड चौड़ी गली स्थित घर पर पहुंचे। आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जींद पुलिस ने परिवार की सुरक्षा और बढ़ा दी है। परिवार को हिदायत दी गई है कि वह बिना सिक्योरिटी के कहीं नहीं जाएं। आईजी ने कहा कि पुलिस की कई टीमें हत्यारोपियों की गिफ्तारी में लगी हैं।

जींद में श्याम सुंदर की हत्या के बाद बाइक पर जाते बदमाश CCTV में कैद हो गए।
जींद में श्याम सुंदर की हत्या के बाद बाइक पर जाते बदमाश CCTV में कैद हो गए।

ये दिखा CCTV में

दूसरी तरफ बंसल परिवार को एक अन्य CCTV फुटेज रोहतक रोड से मिला है। इसमें घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी रोहतक रोड की तरफ फरार हो जाते हैं। बालाजी मंदिर के नजदीक बाइक पर खड़े अपने दो साथियों के पास पहुंचते हैं। जो पहले से ही उनका इंतजार कर रहे होते हैं। वारदात के बाद जैसे ही तीनों आरोपी पहुंचते हैं तो वह एक बाइक पर बैठ जाते हैं। उसके बाद वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी व इंतजार कर रहे बाइक सवार दो लोग वहां से फरार हो जाते हैं।

हत्या में पांच आरोपी सामने

फिलहाल इस मामले में अब पांच आरोपी सामने आ गए हैं। पुलिस को यह CCTV उपलब्ध करवा दी गई है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपियों ने देवीलाल चौक से ई-रिक्शा ली और उसके बाद वह बालाजी मंदिर के पास पहुंच गए। वहां से होते हुए चौड़ी गली के अंदर आए। उसके बाद वह पैदल ही आगे दुकान तक पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया।

जींद में श्याम सुंदर की हत्या के बाद फरार हो रहे बदमाश।
जींद में श्याम सुंदर की हत्या के बाद फरार हो रहे बदमाश।

व्यापारियों का धरना 26 को

जींद में हुए श्याम सुंदर हत्याकांड को लेकर व्यापारी लामबद्ध हो गए हैं। हत्या के विरोध में 26 नवंबर को जींद के टाउन हॉल पर व्यापारी सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक धरना देंगे। यदि हत्यारे नहीं पकड़े गए तो फिर जींद बंद का आह्वान किया जाएगा। सरकार व्यापारियों से टैक्स लेती है तो उनकी सुरक्षा का ख्याल भी रखे।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जींद जिले के साथ-साथ हरियाणा अपराधियों का अड्डा बना हुआ है। हर रोज प्रदेश में व्यापारी व आम जनता के साथ-साथ लूटपाट, फिरौती व हत्या जैसी अनेकों वारदातें हो रही है। सरकार अपराधी और उनके गुरगो के सभी हथियार के लाइसेंस रद्द करे। अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल पुलिस टीम का गठन करके उनको जेलों में डालना चाहिए। प्रदेश में ऐसा कोई जिला नहीं जहां पर हर रोज अपराधियों द्वारा वारदातें ना हो रही हो।

जींद में व्यापारियों से चर्चा करते बजरंग दास गर्ग।
जींद में व्यापारियों से चर्चा करते बजरंग दास गर्ग।

कुम्भकर्णी नींद में सोया है प्रशासन
इतना कुछ होने के बावजूद भी सरकार कुंभकरण की नींद सोई हुई है। सरकार ने पुलिस फोर्स जनता की सुरक्षा की बजाय सरकार के मंत्री, विधायक व अपने चाहतों की सुरक्षा में लगा रखी है, जबकि व्यापारी व आम जनता सरकार को करोड़ों-अरबों रुपए टैक्स दे रहा है। व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की बनती है, जिसमें सरकार पूरी तरह से भी विफल रही है। जो सरकार व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा ना कर सके, उस सरकार को जनता से किसी प्रकार का टैक्स लेने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

पुलिस से जल्द कार्रवाई की मांग

अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने आईजी राकेश आर्य व जींद के एसपी नरेंद्र बिजारनीया से टेलीफोन पर बात करके अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करके सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा। इस मौके पर व्यापार मंडल जिला प्रधान महावीर कम्पयूटर, शहरी प्रधान इश्वर बंसल, प्रदेश प्रवक्ता राज कुमार गोयल, उपप्रधान ईश्वर गोयल, सचिव सुरेश गर्ग, कांग्रेसी नेता अंशू सिंगला, खाद बीज प्रधान पवन गर्ग, करियाणा एसोसिएशन के प्रधान कैलाश गोयल, मैम्बर राम विलाम मित्तल, सतीश गोयल, जितेंद्र जैन, उचाना प्रधान रोशन घोघडिया, राज कुमार सिगला, राकेश गोयल आदि व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद रहे।

कांग्रेस नेता अंशुल सिंगला और व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर।
कांग्रेस नेता अंशुल सिंगला और व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर।

कांग्रेस का रोष प्रदर्शन और घेराव व धरना 27 को

जींद विधानसभा क्षेत्र से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता अंशुल सिंगला ने बताया कि वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा दिए गए 72 घंटे के अल्टीमेटम के अनुसार कांग्रेस 27 नवंबर शनिवार को सुबह 10 बजे पुरानी अनाज मंडी में विशाल धरना व रोष प्रदर्शन करेगी। इसमें खुद राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला उपस्थित रहेंगे। पुरानी अनाज मंडी में धरने के बाद लघु सचिवालय जींद तक विशाल रोष प्रदर्शन होगा। लघु सचिवालय का घेराव कर उपायुक्त महोदय को ज्ञापन सौंप जाएगा।

मंगलवार को हुआ था हत्याकांड

मंगलवार सुबह बदमाशों ने रोहतक रोड चौड़ी गली में बेखौफ होकर आए तीन अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ 21 राउंड गोलियां बरसाकर 54 वर्षीय श्याम सुंदर बंसल की हत्या कर दी। इस हमले में उनका भतीजा 28 वर्षीय हन्नी बंसल भी गंभीर रूप से घायल हुए था। सरकारी अस्पताल में अभी उसका इलाज चल रहा है। हत्याकांड को लेकर व्यापारियों में रोष है।

खबरें और भी हैं...