भिवानी रोड रेलवे फाटक / यू-टाइप अंडरपास को बताया नॉट फिजिबल, अब पीडब्ल्यूडी जल्द शुरू करवाएगा आरओबी निर्माण

U-type underpass told not feasible, now PWD will start ROB construction soon
X
U-type underpass told not feasible, now PWD will start ROB construction soon

  • पहले भी पीडब्ल्यूडी और रेलवे इंजीनियरों ने संयुक्त सर्वे कर फाटक पर यू-टाइप अंडरपास बनने को बताया था नॉट फिजिबल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:38 AM IST

जींद. शहर की भिवानी रोड रेलवे फाटक पर यू टाइप अंडरपास बनाने को रेलवे इंजीनियरों ने एक बार फिर से नकार दिया है। इसकी जिला प्रशासन व पीडब्ल्यूडी को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें रेलवे इंजीनियरों ने इस रेलवे फाटक पर यू टाइप अंडरपास को नॉट फिजिबल बताया है। रेलवे इंजीनियरों की इस रिपोर्ट के बाद पीडब्ल्यूडी अब जल्द ही रेलवे फाटक पर आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) निर्माण कार्य शुरू कर सकता है।

बता दें कि पिछले दिनों पीडब्ल्यूडी द्वारा जब आरओबी का निर्माण कार्य संबंधित कंस्ट्रक्शन एजेंसी से शुरू करवाया था तो दुकानदारों ने इसका विरोध कर दिया था। इसके बाद काम को बीच में ही बंद करना पड़ा था। दुकानदारों की मांग थी कि रेलवे फाटक पर आरओबी की जगह अंडरपास बनाया जाए। इसके बाद जिला प्रशासन ने अंडरपास बन सकता है या नहीं इसके लिए पीडब्ल्यूडी व रेलवे इंजीनियरों से रिपोर्ट मांगी। दोनों की संयुक्त रिपोर्ट में अंडरपास को नॉट फिजिबल करार दिया गया।

लेकिन इसके बाद दुकानदार सहमत नहीं हुई। विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा के हस्तक्षेप के बाद डीसी ने एडीसी की अध्यक्षता में मामले की जांच कमेटी गठित की। इसमें पीडब्ल्यूडी अधिकारियों व दुकानदारों को भी बुलाया गया। इसके बाद एडीसी ने फिर से रेलवे अधिकारियों से रेलवे फाटक पर यू-टाइप अंडरपास बन सकता है या नहीं इसका सर्वे कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया। लॉकडाउन के चलते रेलवे इंजीनियर इसकी अब तक रिपोर्ट नहीं दे पाए थे। अब रेलवे इंजीनियरों ने जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें यू-टाइप अंडरपास को नॉट फिजिबल करार दिया है।

भिवानी रोड आरओबी की अब तक तीन बार डिजाइन बदली जा चुकी है। इससे पहले भिवानी रोड आरओबी के शहर की साइड के कुल हिस्से 348.98 मीटर में से 196 मीटर को पिलरों पर 152.98 मीटर का हिस्सा मिट्टी भरत कर बनाए जाने के लिए डिजाइन तैयार की गई थी। लेकिन दुकानदारों ने इसका विरोध किया और आरओबी की जगह आरयूबी बनाए जाने की डिमांड की। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने शहर की साइड के अधिकतर हिस्से को एलिवेटेड बनाने का फैसला लिया और कंसलटेंट एजेंसी को इसी के अनुसार डिजाइन तैयार करने के लिए कहा गया। इसके बाद तीसरी बार दोनों साइड के अधिकतर हिस्से की एलिवेटेड डिजाइन तैयार की गई।

आरओबी निर्माण कार्य पहले काफी लेट हो चुका है : नवनीत नैन

^शहर के भिवानी रोड रेलवे फाटक पर यू टाइप अंडरपास बनाने को रेलवे इंजीनियरों ने नॉट फिजिबल करार दिया है। इस संबंध में रिपोर्ट सौंप दी है। अब प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर जल्द ही आरओबी का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। आरओबी निर्माण कार्य पहले काफी लेट हो चुका है। 
-नवनीत नैन, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी जींद।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना