पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:नशा और महंगा शौक पूरा करने के लिए करते थे लूट, पहले करते थे रैकी, फिर घटना को देते थे अंजाम

जींद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में लूट के चार आरोपी व बरामद किया अन्य सामान। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में लूट के चार आरोपी व बरामद किया अन्य सामान।
  • नरवाना व उचाना में व्यापारियों से लूट की घटना को अंजाम देने के चार आरोपी गिरफ्तार
  • तीन पिस्तौल, 32 बोर मैगजीन सहित लूट के लाखों रुपए व स्कूटी बरामद

नरवाना व उचाना में व्यापारियों से लूट की घटना को अंजाम देने के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले युवक बेरोजगार से तंग आकर वारदात को अंजाम देते थे। रोजगार न मिलने के कारण वे नशे की दलदल में फंस गए।

अपने नशे व महंगे शौक पूरा करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देने लगे। चारों आरोपियों ने उचाना व नरवाना में लूट की तीन बड़ी वारदातों को अंजाम दिया। काफी दिनों से नरवाना व उचाना पुलिस के लिए आरोपी सिरदर्द बने हुए थे। पुलिस ने आराेपियाें काे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उनको 2 दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

सीआईए इंचार्ज धर्मबीर ने बताया कि पुलिस ने दीपक, अमित, मनदीप निवासी काकड़ोद व खेड़ी मसानिया निवासी प्रवीण को डोहानाखेड़ा गांव के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि ये युवक पहले तो व्यक्ति की रैकी करते थे और फिर लूट को अंजाम देते थे। पुलिस की पूछताछ में इन चार बदमाशों ने लूट की तीन वारदातें कबूली हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पढ़ाई लिखाई करने के बाद भी रोजगार न मिलने के कारण बेरोजगारी की मार झेल रहे थे। इसलिए वह चारों युवक नशे की लत में पड़ गए और लूट की वारदातों को अंजाम देने लगे।

इनमें से एक आरोपी अमित जेबीटी एचटेट पास है तो दीपक बीए पास है। जांच के दौरान आरोपियों के कब्जा से लूटे गए 7,87,000 रुपए बरामद किए गए हैं। इसके अलावा आरोपियों से 2 पिस्तौल 32 बोर व एक अतिरिक्त मैगजीन भी बरामद की गई है।

एक अन्य लूट की वारदात के 63,000 रुपए व छीनी गई एक्टिवा भी बरामद की गई है। पुलिस ने आरोपियों के अन्य साथी प्रवीन उर्फ बोबली पुत्र हरपाल वासी काकड़ाेद को भी गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों ने इन वारदातों को दिया था अंजाम

  • एक फरवरी को नरवाना में आढ़ती के मुनीम सुनील से पिस्तौल के बल पर एक लाख रुपए व स्कूटी छीनकर आरोपी फरार हो गए थे।
  • 5 फरवरी को नरवाना की किशनचंद काॅलोनी निवासी आढ़ती जयपाल से बाइक सवार तीन युवकों ने पिस्तौल के बल पर ~8.83 लाख लूटे थे।
  • उचाना में चाय व्यापारी से 23 हजार रुपए लूटे थे।

बदल लेते थे कपड़े
पुलिस व अन्य लोगों की नजर में न आए, इसके लिए आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद रास्ते में ही अपने कपड़े बदल लेते थे। इसके अलावा एक साथी को आगे-पीछे छोड़ देते थे ताकि भागने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए।
पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। उन्होंने तीन वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। कुछ अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है। महेंद्र सिंह, शहर थाना प्रभारी, नरवाना।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें