पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शातिर बाइक चोर:मदद मांग कर चुराते थे वाहन, चोरी की बाइक में पेट्रोल भराते सीसीटीवी में हुए कैद, पेटीएम से किया पेमेंट तो पकड़े गए

जींद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिल्लूखेड़ा पुलिस ने एक शातिर बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पाजू खुर्द के रहने वाले दो दोस्तों रविन्द्र उर्फ भोला व अमित उर्फ मित्ता के कब्जे से विभिन्न जिलों से चोरी की हुई व अनजान लोगों से बहाना बनाकर मांगी हुई कुल 26 बाइक बरामद की है। दोनों आरोपियों ने 3 माह पहले ढाठरथ गांव के युवक की उधारी मांगी बाइक को जब नहीं लौटाया और उसमेें पेट्रोल डलवाने के लिए पेटीएम से पेमेंट की तो दोनों पुलिस की पकड़ में आ गए।

दोनों आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपियों ने और कितनी बाइक चुराई हुई हैं पुलिस इसकी पूछताछ में लगी हुई है। पुलिस द्वारा बरामद की गई कुल 26 बाइकों में से आरोपियों ने 5 बाइक जींद जिले से और बाकी बाइक दूसरे जिलों से चुराई हुई मिली हैं।

पिल्लूखेड़ा पुलिस ने दोनों आरोपियों को 9 अक्टूबर को दर्ज हुए एक मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। ढाठरथ गांव के अमन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 8 अक्टूबर को जब वह कस्बे में आया हुआ था तो दो युवक जिसे वह जानता नहीं उसके पास आए और उनकी बाइक का पेट्रोल खत्म होने की बात कहकर उससे पेट्रोल लाने के लिए बाइक उधारी मांग कर ले गए थे। इसके बाद वे दोनों वापस नहीं लौट कर आए। इस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

गांव से खाली प्लाॅटों में पराली के नीचे दबी मिली बाइकें

पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पाजू खुर्द गांव में दो जगहों से खाली प्लाॅटों में पराली के नीचे दबाई गई चोरी की कुल 26 बाइक बरामद की। दोनों ने जींद के अलावा, पानीपत, मतलौडा, सोनीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, असंध, राजौंद, कैथल, हांसी व बरवाला आदि जगहों से बाइकों को चोरी करना बताया। कुछ बाइकें इनमें ऐसी भी हैं जो उनके द्वारा बहाना बनाकर अनजान लोगों से मांगी गई।

लॉकडाउन में शुरू किया बाइक चोरी का काम

पुलिस पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने बाइक चोरी करना शुरू किया था। अब तक वे पकड़े नहीं गए थे। आरोपी रविंद्र पानीपत के एक काॅलेज में बीए फाइनल वर्ष का छात्र है, जबकि अमित उर्फ मित्ता अनपढ़ है। दोनों ने पैसे कमाने और खुद के खर्च निकालने के लिए बाइक चोरी करना शुरू कर दिया।

पिल्लूखेड़ा पुलिस ने पाजूखुर्द के रविंद्र व अमित को एक मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में दोनों के कब्जे से विभिन्न जिलों से चोरी की हुई 26 बाइक बरामद हुई हैं। बुधवार को दोनों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। -पुष्पा खत्री, डीएसपी जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें