पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन काउंटडाउन शुरू:13 या 14 को जींद पहुंच जाएगी वैक्सीन, 16 को 5 जगहों पर 500 हेल्थ वर्करों का होगा वैक्सीनेशन

जींद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश

कई माह से चल रहा कोरोना वैक्सीन आने का इंतजार अब खत्म हो गया है। 13 या 14 जनवरी को कोरोना वैक्सीन की सप्लाई सिविल अस्पताल में पहुंच जाएगी। यह सप्लाई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी खुद जाकर हिसार से लेकर आएंगे। इसके बाद जिले में 16 जनवरी को जिले में 5 जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ होगा। पीएम नरेंद्र मोदी के 111 जगहों पर ऑनलाइन वैक्सीनेशन कार्यक्रम के शुभारंभ कार्यक्रम में जिले के 5 जगहों को भी शामिल किया गया है। इनमें जींद सेक्टर 8 पॉलिक्लीनिक, नरवाना का सामान्य अस्पताल, उचाना का नागरिक अस्पताल, कालवा व अलेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल हैं।

वैक्सीनेशन के शुभारंभ मौके पर पांचों जगहों पर 100-100 हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। कोरोना वैक्सीनेशन की तारीख तय होने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। शनिवार देर शाम को कोरोना वैक्सीनेशन की तारीख तय होने के बाद रविवार को छुट्टी होने के बाद भी सिविल सर्जन डाॅ. मंजीत सिंह ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की और दिशा निर्देश दिए।

कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से 5 जगहों पर शुरू होने के बाद 17 जनवरी से वैक्सीनेशन स्थानों में बढ़ोतरी की जाएगी। इस दौरान धीरे-धीरे जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले से निर्धारित सभी 34 स्थानों पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इस दौरान प्रथम चरण में जिले में सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के 7582 हेल्थ वर्कर जिसमें चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टॉफ व आशा वर्कर भी शामिल हैं का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

अब नहीं चलेगा पल्स पोलियो अभियान

कोरोना वैक्सीनेशन के शुरू होने से 17 जनवरी से 19 जनवरी तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान को स्थगित कर दिया गया है। अब इसको फरवरी के अंत में या फिर मार्च के शुरुआत में चलने की उम्मीद है।

दो-तीन दिन में आ जाएगी वैक्सीन

16 जनवरी से 5 जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी। पीएम के ऑनलाइन 111 स्थानों पर वैक्सीनेशन का शुभारंभ करेंगे। इसमें जिले के ये पांच स्थान शामिल हैं। दो-तीन दिन में जिले में वैक्सीन पहुंच जाएगी। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। डाॅ. नवनीत, डिस्ट्रिक इम्यूनाइजेशन ऑफिसर जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser