पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:हैबतपुर गांव में अवैध निर्माण गिराने गई टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध

जींद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीटीपी विभाग की कार्रवाई का विरोध करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
डीटीपी विभाग की कार्रवाई का विरोध करते ग्रामीण।
  • उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद डीटीपी ने दिया एक सप्ताह का टाइम

हैबतपुर गांव स्थित मेडिकल कॉलेज के नजदीक बिना अनुमति बनाए गए निर्माण को तोड़ने के लिए गई जिला नगर योजनाकार की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। सूचना पाकर जींद के विधायक के प्रतिनिधि राजन चिल्लाना भी मौके पर पहुंच गए और अधिकारियों से बातचीत कर काम को रोकने की बात कही।

इस पर मौके पर मौजूद जिला नगर योजनाकार व ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने इसकी सूचना जिला उपायुक्त को दी। इसके बाद अवैध निर्माण करने वालों को एक सप्ताह का समय दिया गया ताकि वह खुद अपने निर्माण गिरा दे। ऐसा नहीं करने पर दोबारा जिला नगर योजनाकार की टीम निर्माण गिराने का काम करेगी।

बुधवार को जिला नगर योजनाकार अरविंद ढुल और नायब तहसीलदार दीपक हैबतपुर गांव स्थित मेडिकल कॉलेज के पास बने अवैध निर्माण को गिराने के लिए पहुंचे। इस दौरान टीम ने तीन दुकानें तोड़ दी। इसके अलावा 6 डीपीसी और दो बाउंड्री वॉल भी जेसीबी की सहायता से तुड़वा दी गई। सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और दुकानें व अन्य निर्माण तोड़ने का विरोध जताया।

ग्रामीणों ने जेसीबी चालक को भी भगा दिया। किसी ने इसकी सूचना विधायक तक पहुंचा दी। विधायक ने मौके पर अपने प्रतिनिधि राजन चिल्लाना को भेज दिया। राजन चिल्ला ने अधिकारियों से बात की और कार्रवाई को रुकवा दिया।

उसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियोंं ने उच्चाधिकारियाें को मामले से अवगत कराया। उसके बाद अधिकारियों ने निर्माण करने वालों को एक सप्ताह का समय दिया गया ताकि खुद निर्माण तोड़े। उसके बाद जिला नगर योजनाकार की तरफ से कार्रवाई की जाएगी।

लोगों ने लगाए नोटिस न देने के आरोप

स्थानीय ग्रामीण, राजेश, मुकेश अनिल ने बताया कि विभाग की तरफ से कोई नोटिस नहीं दिए गए। खंभों और दुकानों के बाहर नोटिस लगाकर चले गए, लेकिन व्यक्तिगत रूप से किसी के पास नोटिस नहीं पहुंचा है। ऐसे में यह कार्रवाई ठीक नहीं है।

भारी पुलिस किया गया था तैनात

ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। विरोध को देखते हुए बाद में भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया था, लेकिन मामला शांत हो गया

7 दिन पहले कर्मचारी से भी की थी मारपीट

7 दिन पहले जिला नगर योजनाकार कार्यालय का कर्मचारी भी अवैध निर्माण को रुकवाने के लिए मौके पर गया था, लेकिन लोगों ने उसकी पिटाई कर भगा दिया था। इस मामले की शिकायत भी पुलिस को दी हुई है।

लाेगाें ने खुद निर्माण नहीं हटाया ताे होगी कार्रवाई

अवैध निर्माण तोड़ने के लिए बुधवार काे हैबतपुर गांव गए थे। वहां पर विधायक के भतीजे आ गए और काम रुकवा दिया। उन्होंने भीड़ एकत्र कर ली, जिस कारण काम नहीं हो सका। पुलिस भी लोगों को नहीं हटा सकी।

लोगों ने जेसीबी चालक को भी भगा दिया। ऐसे में काम नहीं हो सका। लोगों को एक सप्ताह का समय दिया गया है ताकि वह खुद निर्माण गिरा दे। ऐसा न करने पर दोबारा कार्रवाई की जाएगी। -अरविंद ढुल, जिला नगर योजनाकार, जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें