पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Wasika Navis Was Beaten To Death With A Baton And Baton, Who Injured His Nephew, To Get The Foundation Of The Plot Purchased

अमरेहड़ी गांव में वारदात:खरीदे गए प्लाॅट की नींव भरवाने गए वसीका नवीस की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, भतीजा घायल

जींद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संजीव गोयल फाइल फोटो
  • पांच साल पहले अमरहेड़ी गांव की महिला से खरीदा प्लाॅट, उसके जेठ के लड़के नहीं लेने दे रहे थे कब्जा
  • अमरेहड़ी गांव में रविवार दोपहर को वारदात, पुलिस ने 7 को नामजद कर कई अन्य के खिलाफ दर्ज किया हत्या का केस

अमरहेड़ी गांव में प्लाॅट की नींव भरवाने गए अर्बन एस्टेट निवासी वसीका नवीस संजीव गोयल (52) की कुछ लोगों ने लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी। जबकि भतीजा पीयूष गोयल घायल हो गया। उसे शहर के प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सदर थाना पुलिस ने भतीजे के बयान पर अमरहेड़ी गांव के 7 व्यक्तियों को नामजद कर 7-8 अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

अर्बन एस्टेट निवासी संजीव गोयल रानी तालाब पुरानी कचहरी के पास वसीका नवीस का काम करते थे। 5 साल पहले उन्हाेंने अमरहेड़ी गांव के रामगोपाल व सावित्री से पौना एकड़ खेत की जमीन व 270 गज का प्लाॅट खरीदा था। प्लाॅट खरीदने के बाद सावित्री के जेठ के लड़कों ने उस जमीन पर अपना हक जताया। इसके बाद प्लाॅट को लेकर अदालत में मामला चलता रहा। बाद में संजीव गोयल के पक्ष में फैसला आया। रविवार को संजीव गोयल प्लाॅट की नींव भरने के लिए मजदूरों को लेकर गए थे।

दोपहर को जब लंच हो चुका था उसी समय प्रेम, सतीश और उनकी मां संतोष कई अन्य लोग वहां पर पहुंच गए। इसके बाद संजीव उसके भतीजे पीयूष व मजदूरों पर लाठी डंडों से हमला बोल दिया। इस दौरान संजीव व उनका भतीजा पीयूष को गंभीर चोटें आईं। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने फोन कर एंबुलेंस को बुलाया और फिर संजीव को सिविल अस्पताल पहुंचाया, जबकि पीयूष को एक निजी अस्पताल ले जाया गया। सिविल अस्पताल में चिकित्सकों ने संजीव को मृत घोषित कर दिया। सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि मृतक के भतीजे के बयान पर पुलिस ने प्रेम, सतीश, प्रेमराज, रविंद्र, हजारी, हजारी का लड़का और उनकी मां संतोष को नामजद कर 7-8 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। कई आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया गया है।

पहले भी जमीन बेचने वाली महिला, उसके पति और वसीका नवीस को हत्या के आरोपियों ने दी थी धमकी

अमरहेड़ी गांव के पास स्थित 270 गज के प्लाॅट को लेकर अर्बन एस्टेट निवासी वसीका नवीस संजीव गोयल के साथ हत्यारोपियों की सुबह ही कहासुनी हो गई थी। इस दौरान संजीव गोयल को यह जरा भी आभास नहीं था कि इसके कुछ घंटे बाद ही कहाुसनी करने वाले लोग उसकी जान ले लेंगे। दरअसल रविवार सुबह संजीव गोयल और उसका भतीजा पीयूष गोयल कार में सवार होकर खरीदे गए प्लाॅट की नींव भराने के लिए अमरहेड़ी गांव पहुंचे थे। ज्यों ही मजदूरों ने नींव भरने का काम शुरू किया तो कई लोग मौके पर पहुंच गए और नींव भरने का विरोध किया।

इतना ही नहीं इस दौरान काफी देर तक संजीव गोयल के साथ कहासुनी हुई। यहां तक धमकी दी गई कि यदि उनमें दम होगा तो वे अपनी जमीन ले लेंगे। यदि उसमें दम है तो वह प्लाॅट की नींव भरकर दिखाए। इस कहासुनी के बाद मौके पर पहुंचे लोग वापस चले गए। इसके बाद वे दोपहर को थोड़ी दूर स्थित सदर थाने में संजीव गोयल के खिलाफ शिकायत देकर आए कि उनकी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। जो जमीन संजीव ने खरीदी है उसकी खेवट दूसरी है, जबकि वह उनकी खेवट के प्लाॅट पर कब्जा कर रहा है। इस शिकायत देने के 15 मिनट के बाद ही दोपहर को 10-15 हमलावर मौके पर पहुंचे और संजीव उसके भतीजे पीयूष गोयल पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। हमला करने वालों में महिलाएं भी शामिल थी। इस दौरान मजदूरों को भी लाठियां मारी गई और उन्होंने भाग कर जान बचाई।

दो बच्चों का था पिता संजीव गोयल

संजीव गोयल पुरानी कचहरी के पास वसीका नवीस का ऑफिस किए हुए था। उनके एक बेटा 27 वर्षीय व एक 20 वर्षीय बेटी है। ज्यों ही शहर के लोगों को उनकी हत्या होने की सूचना मिली। सिविल अस्पताल में कई सामाजिक संगठनों के लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान उनके बड़़े भाई विनय गोयल व परिवार के अन्य सदस्यों का लोग ढांढस बंधा रहे थे।

संजीव को नहीं दिया भागने, कार की निकाल ली चाबी

जिस समय हमलावर दोपहर को मौके पर पहुंचे संजीव गोयल व उनका भतीजा पीयूष गोयल कार में बैठकर खाना खा रहे थे। अचानक हमलावर मौके पर पहुंचे। इस दौरान वसीका नवीस ने गाड़ी को स्टार्ट कर मौके से भागने की भी कोशिश की। लेकिन हमलावरों ने उनकी कार की चाबी निकाल ली और उसके बाद उन्हें नीचे उतारकर लाठी डंडों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। पीयूष ने भी इस दौरान मौके से भाग कर जान बचाई।

बेचे गए प्लाॅट को हड़पना चाहते थे जेठ के लड़के

मैंने व पति ने 5 साल पहले गांव में पौना एकड़ जमीन व 270 गज का प्लाॅट संजीव गोयल को 25 लाख रुपए में बेच दिया था। इसकी रजिस्ट्री भी करवा दी थी। पौना एकड़ जमीन पर संजीव ने कब्जा ले लिया और फिर उसको बेच दिया था। प्लाॅट को उसके जेठ के लड़के हड़पना चाहते थे इस कारण वे संजीव गोयल को काफी समय से कब्जा नहीं लेने दे रहे थे। उन्होंने कई बार उसको, उसके पति व संजीव गोयल को जान से मारने की भी धमकी दी गई। शनिवार को भी उन्होंने उसके घर आकर धमकी दी। जब सुबह संजीव गोयल नींव भरने के लिए पहुंचे तो उसके जेठ के लड़के अपने कई साथियों के साथ पहुंच गए और उन्हें व संजीव गोयल को धमकी दी गई। उनका बंटवारा हो चुका है और जिस प्लाॅट पर वे अपना हक जता रहे हैं वह उसके पति के नाम का प्लाट है और इसकी रजिस्ट्री भी उसने संजीव के नाम करवाई हुई है। (जैसा संजीव गोयल को प्लाट बेचने वाली अमरहेड़ी गांव की सावित्री ने दैनिक भास्कर संवाददाता सुरेंद्र भारद्वाज को बताया)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें