पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूल्हा-दुल्हन नाबालिग मिले:जामनी गांव और होशियारपुरा में नाबालिगों की शादी रुकवाई

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला एवं बाल विवाह निषेध विभाग की टीम ने की कार्रवाई

महिला एवं बाल विवाह निषेध विभाग ने सोमवार को दो जगहों पर हो रही नाबालिगों की शादी को रुकवा दिया है। इस दौरान टीम को जांच के दौरान जामनी गांव में दूल्हा-दुल्हन नाबालिग मिले। इसी तरह से होशियारपुरा गांव में दुल्हन नाबालिग पाई गई।

जिला महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी को सूचना मिली थी कि गांव खेड़ा खेमावती से दो लड़कों की बारात जामनी गांव में पहुंची हुई है, जिसमें एक दूल्हा जिसके साथ उसकी शादी होने वाली है वह लड़की भी नाबालिग है।

सूचना मिलते ही बाल विवाह निषेध अधिकारी कार्यालय से रवि लोहान, महिला कांस्टेबल आरती, नीलम, एसपीओ सतीश, राकेश कुमार पिल्लूखेड़ा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

इस दौरान दूल्हे की उम्र के कागजात की जांच की गई तो लड़के की उम्र 18 वर्ष, जबकि दुल्हन की उम्र 17 वर्ष मिली। इसके बाद दोनों के परिजनों को समझाया गया और हो रही शादी को रुकवा दिया गया। इसी तरह से होशियारपुरा गांव में भी एक नाबालिग लड़की की शादी करवाई जा रही है और बारात भी गांव में आ चुकी है। सूचना मिलते ही टीम तुरंत विवाह स्थल पर पहुंची और दूल्हा व दुल्हन के परिवार वालों से दोनों के जन्म प्रमाण पत्र मांगे तो जो सर्टिफिकेट पत्र दिखाए उनमें दुल्हन नाबालिग पाई गई और उसकी उम्र 18 वर्ष से कम मिली जबकि दूल्हे की उम्र 25 वर्ष मिली।

इसके बाद दोनों के परिजनों को समझाकर शादी को रुकवा दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें