साइकिल रैली:भारत तिब्बत सीमा पुलिस की साइकिल यात्रा का जींद पहुंचने पर किया स्वागत

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. साइकिल रैली में भाग लेते एसपी वसीम अकरम व अन्य। - Dainik Bhaskar
जींद. साइकिल रैली में भाग लेते एसपी वसीम अकरम व अन्य।

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों की साईकिल यात्रा बुधवार को जींद से गोहाना होते हुए रोहतक जिला में प्रवेश के लिए रवाना हुई। यात्रा में पहुंचे जवानों का पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम की अगुवाई में स्वागत किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जींद नीतिश अग्रवाल, एएसपी गोहाना निकिता खट्टर, एसीयूटी दीपक करवा, डब्ल्यूआई चरणजीत सिंह, निरीक्षक सत्यवान सिंह मौजूद रहे। इसके बाद बुधवार को सुबह पुलिस अधीक्षक व एएसपी नीतिश अग्रवाल ने स्वयं साइकिल चलाकर यात्रा की अगुवाई की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि साइकिल रैली के साथ-साथ आमजन को आजादी का महत्व भी बताना है।

साइकिल यात्रा दल का नेतृत्व कर रहे साइकिलिस्ट सहायक कमाडेंट आदेश गुप्ता व निरीक्षक राकेश सोनी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख स्थित हॉट स्प्रिंग पुलिस स्मारक से 27 अगस्त को साइकिल रैली शुरू की गई थी। यह साइकिल रैली नई दिल्ली स्थित राजघाट, रेवाड़ी व शाहजहांपुर होते हुए 26 अक्टूबर 2021 को गुजरात के केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर संपन्न होगी।

यह साइकिल रैली 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल होगी। रैली के मुख्य प्रबंधक भानू प्रताप ने बताया कि साइकिल यात्रा निकालकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय एकता का संदेश देना है। इसके साथ लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देना है।

खबरें और भी हैं...