पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड़-19:कोरोना से महिला की मौत, 58 पॉजिटिव मिले, बुखार के चलते जिंदल अस्पताल में थी दाखिल; अप्रैल में 8 दिन में 4 ने तोड़ा दम

जींद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और अप्रैल में तो मौतों का सिलसिला भी जारी है। गुरुवार को हिसार के जिंदल अस्पताल में खरल निवासी 56 वर्षीय धनपति देवी की कोरोना से मौत हो गई। वह 4 अप्रैल को हिसार के जिंदल अस्पताल में बुखार के चलते दाखिल हुई थीं। 7 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और गुरुवार सुबह दम तोड़ दिया। गुरुवार को गांव में कोविड नियमों के तहत शव का अंतिम संस्कार किया गया।

अप्रैल के 8 दिनों में ही कोरोना से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले एक अप्रैल को दो और 5 अप्रैल को एक की मौत कोरोना से हो चुकी है। जिले मेें कोरोना से मरने वालों की संख्या 96 पहुंच चुकी है। वहीं कोरोना के केस भी लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 58 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

गुरुवार को 767 लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें 58 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 587 पहुंच चुकी है। गुरुवार को केवल एक मरीज कोरोना से ठीक हुआ है। वहीं गुरुवार को 714 लोगों के सैंपल लिए गए। फिलहाल 1734 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

स्वास्थ्य विभाग ने 2 लाख सैंपल लेने का टारगेट पूरा कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना कॉल की शुरुआत से लेकर अब तक 380 दिनों में 2 लाख सैंपल लिए हैं, जो जिले की जनसंख्या का मात्र 14.28 प्रतिशत ही है। अब भी 85 प्रतिशत से ज्यादा जनसंख्या के सैंपल होना बाकी है। अप्रैल की शुरुआत से ही कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। अकेले अप्रैल में 8 दिनों में 553 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं।

सीएमओ डॉ. मनजीत की नहीं माने कर्मचारी, लीक कर रहे रिपोर्ट

कोरोना की रिपोर्ट गोपनीय होती है बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी बिना सीएमओ की अनुमति के ही कोरोना रिपोर्ट को लीक कर देते हैं। ये लोग रिपोर्ट को ग्रुप या अन्य माध्यम से दूसरों को शेयर करते हैं। इस बारे में बुधवार को सीएमओ डॉ. मनजीत ने ऐसा दोबारा किए जाने पर कार्रवाई की बात कही थी, लेकिन उसके बाद भी रिपोर्ट ली गई। इससे ऐसा लगता है कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही सीएमओ की नहीं मानते।

2541 लोगों को लगे टीके, वैक्सीन की खेप भी पहुंची

गुरुवार को जिले में 33 सेशन लगाए गए, जहां पर 2541 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इसमें 45 से 60 साल तक वालों में 1324 तथा 60 साल से ऊपर वालों में 1341 लोगों को पहली डोज लगाई गई। वहीं स्वास्थ्य विभाग को गुरुवार को कोरोना की वैक्सीन की खेेप भी मिल गई। खेप मिलने के बाद उसे सब सेंटरों पर भेज दिया गया।

वहीं तांगा चौक पर व्यापार संगठन एवं जेसीआई जींद क्लासिक के सौजन्य से स्वास्थ्य विभाग जींद ने संतोषी माता मंदिर में कोरोना वैक्सीन कैंप में 324 लोगों ने वैक्सीन लगाई। तांगा चौक के प्रधान सुनील वशिष्ठ ने बताया कि इस एक दिवसीय वैक्सीन कैम्प के प्रति बुजुर्ग महिलाओं व पुरुषों में काफी उत्साह देखा गया।

आज कोरोना से एक महिला की मौत हुई है। अप्रैल में 4 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। गुरुवार को 58 केस आए हैं। लगातार केस बढ़ रहे हैं, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।
-डॉ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सीएमओ, जींद

यह खतरनाक है...

जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और स्कूलों में भी छात्र-छात्राएं संक्रमित हो रहे हैं। बावजूद इसके सरकारी स्कूल लापरवाही कर रहे हैं। सुदकैन कलां में राजकीय उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों ने दाखिले को लेकर जागरूकता रैली निकाली, लेकिन न तो किसी छात्र-छात्रा और न ही स्टाफ सदस्यों ने मास्क लगाया हुआ है। साथ ही सोशल डिस्टेंस तक नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें