पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जींद:अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, प्रभातफेरी निकाल मनाई जयंती

जींद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों के अनुरूप चलकर एवं एकजुट होकर एक नए और स्वस्थ समाज का कर सकते हैं निर्माण : श्रवण कुमार

जींद और सफीदों में अग्रसेन जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जींद क्षेत्र में अखिल भारतीय अग्रवाल समाज द्वारा इस अवसर पर मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग की अध्यक्षता प्रधान राजकुमार गोयल ने की। इस अवसर पर सावर गर्ग, रामधन जैन, मनोज गुप्ता, सुभाष गर्ग, बजरंग सिंगला, जयभगवान, राजेश गोयल, मनीष गर्ग, भारत सिंगला, सुशील सिंगला इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया व महाराजा अग्रसेन के आदर्शों पर चलने का आहवान किया गया।

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि महापुरुष किसी भी जाति विशेष के नहीं होते। वे पूरे समाज के प्रेरणा स्त्रोत होते है। महापुरूषों की जयंतियां मनाकर हम उनके आदर्शों पर चलने की प्रेरणा पाते है। ऐसे ही एक महापुरूष महाराजा अग्रसेन हुए है जिन्होंने पूरी दुनिया को 1 रूपया 1 ईंट के माध्यम से समाजवाद का पाठ पढ़ाया।

अग्रवाल वैश्य समाज

अग्रवाल वैश्य समाज जींद की महिला विंग द्वारा भी अग्रसेन जयंती का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर महिला विंग की पदाधिकारियों द्वारा महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। उसके बाद प्रसाद वितरित किया गया। आज के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला विंग की प्रधान पुष्पा अग्रवाल द्वारा की गई। इस अवसर पर सरोज गर्ग, मंजू सिंगला, रेणू तायल, शीतल गर्ग, चंचल गर्ग, कुसुम तायल, संगीता गर्ग व मयंक गर्ग इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सफीदों में हवन किया

अग्रवाल समाज के तत्वावधान में ऐतिहासिक नगरी सफीदों में महाराजा अग्रसेन जयंती धूमधाम से मनाई गई। महाराजा अग्रसेन चौक पर आयोजित इस कार्यक्रम में हरियाणा गोसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता संयोजक प्रवीन बंसल ने की। इस मौके पर विशाल हवन किया गया। श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि हम सब महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों के अनुरूप चलकर एवं एकजुट होकर एक नए और स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकते हैं। इस अवसर पर संयोजक प्रवीन बंसल के अलावा लाला नंदकिशोर गोयल, शिवचरण गर्ग, मा. मंशाराम मित्तल, शिवचरण कंसल, लाला परदेशी लाल गुप्ता, एडवोकेट बृजेश्वर अग्रवाल, प्रवीन मित्तल मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें