जींद में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट छिपाई:युवक पर दर्ज किए गया केस; पहली दोनों रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित मिला, तीसरी बार फंसा

जींद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

हरियाणा के जींद में जुलाना निवासी युवक ने कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बार बार कोरोना संक्रमण की जांच करवाई। युवक ने पॉजिटिव होने के बावजूद न तो डॉक्टरों को बताया और न ही स्वास्थ्य विभाग को। मामला सामने आने पर चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर जुलाना थाना पुलिस ने युवक के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जींद में दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव

CHC जुलाना के चिकित्सा अधिकारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जुलाना निवासी अंकित ने गत 10 जनवरी को कोरोना की जांच के लिए नागरिक अस्पताल जींद में RT-PCR टेस्ट और ANTIGEN TEST करवाए। दोनों सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे कोरोना का संक्रमण हुआ था।

फिर जुलाना में कराई जांच

सैंपल करवाने के बाद यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो मरीज को सात दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहना होता है, जबकि अंकित ने 11 जनवरी को सीएचसी जुलाना में स्टाफ को पॉजिटिव होने के बारे में बिना बताए फिर से RT-PCR TEST करवाया। जिसका रिजल्ट अभी नहीं आया है। अंकित ने दोबारा फिर 12 जनवरी को जुलाना सीएचसी से ANTIGEN TEST करवाया।

केस दर्ज, गिरफ्तारी नहीं

इस दौरान भी अंकित ने स्टाफ को अपने पहले की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की जानकारी नहीं दी।बाद में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट उनको मिली तो इसमें उसका नाम पॉजिटिव लिस्ट में था और भेद खुल गया। जुलाना थाना पुलिस ने सीएचसी जुलाना के चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर अंकित के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।