पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सफाई व्यवस्था ठप:नहीं उठ रहा डोर-टू-डोर कचरा, हर माह चार लाख का दिया हुआ है ठेका

जुलानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वच्छता के नाम पर सरकार लाखों करोड़ोंं रुपए खर्च कर रही है लेकिन जुलाना में सफाई व्यवस्था का इसके विपरीत हो रहा है। नगर पालिका जुलाना ने डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए एक प्राइवेट एजेंसी को ठेका दिया हुआ है।

नगर पालिका ने दो ट्रैक्टर और 12 रिक्शा इस काम के लिए ठेकेदार को दे रखे हैं लेकिन सभी रिक्शा टूटी- फूटी पड़ी है। पूरे जुलाना के अंदर तीन या चार रिक्शा ही काम कर रही हैं। हर गली में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं लेकिन नगर पालिका प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। महम रोड पर कूड़े के ढेर लगा दिए गए लेकिन उठने में कई कई दिन लग जाते हैं। बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। कूड़ा इक्कठा करके वहीं पर जला दिया जाता है जिससे प्रदूषण फैलता है। पार्षद सुभाष पांचाल ने कहा कि नगर पालिका प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

नगर पालिका प्रशासन ठेकेदार को हर महीने 4 लाख रुपए दे रही है। इससे जनता के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है। महम रोड पर मेनहोल बनाए गए थे उनके ऊपर लोहे के जाल लगे हुए थे, लेकिन शरारती तत्वों ने लगभग आधे से ज्यादा मेनहोल के लोहे के जाल उठा लिए हैं। वार्ड के लोगों को काफी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...